Patna News: पूरे देश में आज शारदीय नवरात्रि के महानवमी की धूम है. हर तरफ देवी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. पटना के मंदिरों में भी भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है.
सुबह से मंदिरों और पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ है. भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद पटना के डाक बंगला चौराहा स्थित पूजा पंडाल में पहुंचे. यहां पर भाजपा सांसद ने मां दुर्गा की आराधना की और उनसे आशीर्वाद लिया. इस दौरान रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, "मैं दुर्गा पूजा में पटना ही रहता हूं. मैं घूमता हूं. मैं गुरुवार को भी 12-13 घंटे घुमा था और आज भी घूम रहा हूं. मां दुर्गा सभी को आशीर्वाद दे. प्रदेश के लोगों को, देश के लोगों को खूब आगे बढ़ाए और ऊर्जा दे. हम लोग प्रार्थना करते हैं कि देश का यश बढ़े."


ये भी पढ़ें:  शेखपुरा में सब्जी विक्रेता की गला काटकर हत्या, सनसनीखेज वारदात से थर्राया शेखपुरा


रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि डाक बंगला चौराहे पर आकर मुझे बहुत सुकून मिलता है. यहां मैं बरसों से आता हूं. संजीव टोनी बाबू का बहुत अच्छा आयोजन होता है. यहां मैं एक सांसद और नेता के रूप में नहीं आता हूं. यहां मैं दुर्गा मां के भक्त के रूप में आता हूं. उनके इस आयोजन के लिए उनका अभिनंदन. माता रानी सबको आशीर्वाद दे यही कामना है.


बता दें कि नवरात्रि का नौवां दिन मां सिद्धिदात्री को समर्पित है, इस दिन को महानवमी के नाम से जाना जाता है. यह दिन मां दुर्गा के सिद्धिदात्री रूप की पूजा के लिए विशेष होता है. इस दिन भक्त मां सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना करने के साथ-साथ कन्या पूजन का भी आयोजन होता है. 


ये भी पढ़ें: Madhubani Kosi Erosion: कोसी नदी में समाया 5 घर, कहीं और बसने को मजबूर दहशत भरे लोग


ऐसा करने से भक्तों पर मां दुर्गा की कृपा बनी रहती है. लोग इस दिन कन्या पूजन के साथ मां सिद्धिदात्री की विशेष पूजा आराधना करते हैं. मां को आदि शक्ति भगवती के नाम से भी जाना जाता है. धार्मिक मान्यता के अनुसार, मां सिद्धिदात्री की विधिपूर्वक पूजा करने से भक्तों को सिद्धि की प्राप्ति होती है.


इनपुट - आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!