हाजीपुर: शनिवार को दिल्ली में हुई नीति आयोग की बैठक से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वॉकआउट कर दिया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि मीटिंग में उन्हें बोलने नहीं दिया गया और उनका माइक बंद कर दिया गया. जिसके बाद मामले ने खूब तुल पकड़ा. वहीं इस मामले में अब केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने जवाब दिया है.चिराग पासवान ने कहा कि ममता बनर्जी सरासर झूठ बोल रही हैं. ममता बनर्जी सोची समझी रणनीति की तहत बैठक में हंगामा खड़ा करने के लिए गई थी ताकि हम लोगों का एजेंडा कमजोर हो जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिराग पासवान ने कहा कि माइक बंद करने का ऑन ऑफ स्विच ममता बनर्जी के पास ही था सिर्फ नोक किया गया था इसी कारण ममता बनर्जी बैठक छोड़कर भाग निकली. जरा सी बात के लिए बैठक को छोड़कर चले जाना मुख्यमंत्री पद के लिए शोभा नहीं देता है. चिराग ने आगे कहा कि कहीं ना कहीं सोची समझी रणनीति के तहत ही यह हुआ है कि वहां पर जाना है और हंगामा खड़ा करना है ताकि पूरी नीति आयोग की बैठक की दृष्टि ही उनके तरफ चली जाए और हम लोगों ने विकसित भारत के लिए बैठक बुलाई थी वह एजेंडा कमजोर हो जाए.


वहीं बिहार को विशेष राज्य दर्जा देने को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि प्रावधान में बदलाव कर बिहार को विशेष राज्य की दर्जा मिल सकता है. इसके लिए केंद्र सरकार से आग्रह करना होगा. इसके साथ ही विशेष राज्य का दर्जा न मिलने का पूरा ठीकरा चिराग पासवान ने विपक्ष पर फोड़ दिया. उन्होंने कहा कि विपक्षी सरकार ने ऐसा प्रावधान बनाया था कि किसी भी राज्य को विशेष राज्य की दर्ज नहीं मिल सकता. इसके बावजूद भी बिहार में विशेष राज्य के दर्जे को लेकर राजनीतिक होते रहती है. चिराग पासवान ने स्पष्ट रूप से कहा कि हम लोगों का सच है कि बिहार को विकसित राज्य बनाना है बिहार को विकसित बनाना है. केंद्र सरकार द्वारा हम लोगों की मांगों को सुना गया है. आने वाले समय में संभवतह अगर प्रावधानों में बदलाव होता है  तो बिहार ही नहीं कई ऐसे राज है जो विशेष राज्य के दर्जे की मांग करता है तो उसमें बिहार जरूर रहेगा.


इनपुट- रवि मिश्रा


ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: शिल्पी नेहा तिर्की के बयान पर कांग्रेस की सफाई, कहा- पार्टी का नजरिया अलग