Patna News: नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनवाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली से वापस पटना लौट आए हैं. मुख्यमंत्री का पटना एयरपोर्ट पर जेडीयू कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. काफी संख्या में जेडीयू नेता और कार्यकर्ता पहले से ही पटना एयरपोर्ट के बाहर जमा हो गए थे और अपने नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इंतजार कर रहे थे. नीतीश कुमार जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर निकले पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब अपने आवास के लिए रवाना हो रहे थे तो रास्ते में भी कई जगहों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारेबाजी की. मुख्यमंत्री भी सारे रास्ते सभी कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस लोकसभा चुनाव में जेडीयू के प्रदर्शन से पार्टी नेता काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि टाइगर अभी जिंदा है. नीतीश-मोदी के गठबंधन से बिहार का अब और विकास होगा. बता दें कि इस चुनाव में नीतीश कुमार की राजनीतिक ताकत देखने को मिली. पीएम मोदी और नीतीश कुमार की जोड़ी के सामने राजद के लालू यादव और तेजस्वी यादव की 'सियासी चाल' नहीं चल सकी. बीजेपी और जेडीयू दोनों को 12-12 सीटें मिली हैं, जबकि एनडीए में शामिल जेडीयू पहली बार बीजेपी से कम सीटों पर चुनाव लड़ी थी. बीजेपी ने इस चुनाव में 17 सीटों पर जबकि जेडीयू 16 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. नीतीश कुमार के किंगमेकर बनने के बाद उनके पलटी मारने को लेकर काफी मीम्स वायरल हो रहे थे. विपक्ष की ओर से भी उनको अपनी तरफ मिलाने की कोशिश की गई थी, लेकिन नीतीश कुमार ने एनडीए का साथ नहीं छोड़ा.


ये भी पढ़ें- Modi Cabinet 3.0: मोदी कैबिनेट में बिहार से 8 चेहरे, देखें मंत्रियों के जाति की सामाजिक हैसियत कितनी?


नई सरकार के गठन से पहले संसदीय दल की बैठक में नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को अपनी पार्टी का समर्थन देने का ऐलान किया था. इस दौरान मंच पर नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के पैर तक छूने की कोशिश की, लेकिन पीएम मोदी ने उन्हें ऐसा करने से रोका और उनके हाथ को अपने हाथ में थाम लिया. पीएम मोदी ने उनको ऐसा करने से रोका और दोनों ने झुककर एक-दूसरे का अभिवादन स्वीकार किया. नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के पक्ष में अपनी पार्टी का समर्थन जताते हुए कहा कि 10 साल से यह प्रधानमंत्री हैं और इन्होंने देश की खूब सेवा की. विपक्षी दलों ने आज तक देश के लिए कुछ नहीं किया. पीएम मोदी ने बहुत कुछ किया है और आगे भी आपको जो भी करना है करिए, हम आपके साथ हैं.