Kamala Harris love story: एक ब्लाइंड डेट और हैरिस हो गईं एमहॉफ की... कमला के पति ने सुनाई अपनी लव स्टोरी
Advertisement
trendingNow12394079

Kamala Harris love story: एक ब्लाइंड डेट और हैरिस हो गईं एमहॉफ की... कमला के पति ने सुनाई अपनी लव स्टोरी

US President Election Campaign: कमला हैरिस का 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (78) से मुकाबला होगा. चुनाव प्रचार में ट्रंप और कमला हैरिस ने पूरी ताकत लगा दी है. हाल ही में ट्रंप का एलन मस्क ने इंटरव्यू किया था. 

kamala harris

US President Election: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला इस बार डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी कमला हैरिस से होने वाला है. चुनाव से पहले दोनों ही प्रत्याशी अमेरिकी जनता का समर्थन जुटाने के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ ने एक कैंपेन के दौरान अपनी प्रेम कहानी साझा की और याद किया कि कैसे 2013 में एक ब्लाइंड डेट पर उनके बीच प्रेम की शुरुआत हुई. उन्होंने कमला के लिए एक अजीब वॉइस मैसेज छोड़ा था, जिसे वह उनकी शादी की हर सालगिरह पर सुनाती हैं. 

मंगलवार रात शिकागो में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में एमहॉफ ने यह किस्सा साझा किया. एमहॉफ ने बताया कि उन्हें वकालत का पेशा बहुत पसंद है. वह बेटे कोल और बेटी एला के पिता बने, (पूर्व पत्नी) से तलाक लिया और फिर उनके जीवन में कमला की एंट्री हुई. हैरिस के साथ वे एक ब्लाइंड डेट पर गए. एमहॉफ ने कहा कि 2013 में मैं एक मुवक्किल से मिलने गया. उसी मुवक्किल ने मुझे ब्लाइंड डेट पर जाने का प्रस्ताव दिया और इस तरह मुझे कमला हैरिस का फोन नंबर मिला. एमहॉफ (59) ने कहा कि उन्होंने एक लंबा और अजीब सा पहला वॉइसमेल छोड़ा था, जिसे हैरिस (59) अब हर वर्ष उनकी शादी की सालगिरह पर उन्हें सुनाती हैं. 

उन्होंने कहा कि पीढ़ियों से लोग इस बात पर बहस करते रहे हैं कि जिस व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो रही है, उसे कब कॉल करना चाहिए, और पहले कभी किसी ने सुबह 8:30 बजे का सुझाव नहीं दिया. और फिर भी, मैंने उसी समय कॉल किया. मुझे कमला का वॉइसमेल मिला. मैं इधर-उधर की बातें बोलने लगा. एमहॉफ ने कहा कि मुझे याद है कि मैं हड़बड़ाहट में बोले गए शब्दों को स्पष्ट करने की कोशिश कर रहा था. बहुत समय लगने के बाद मैंने फोन काट दिया, लेकिन, कमला ने उस वॉइसमेल को सहेज लिया और वह मुझे हर सालगिरह पर इसे सुनाती है. वह संदेश उस दिन की एकमात्र असामान्य बात नहीं थी. 

एमहॉफ ने कहा कि कमला, जो आमतौर पर कार्यालय में कड़ी मेहनत करती थीं, संयोग से अपने अपार्टमेंट में ठेकेदार द्वारा रसोईघर में कुछ काम करने का इंतजार कर रही थीं. मैं अपनी मेज पर खाना खा रहा था, जो मेरे जैसे व्यस्त वकील के लिए आम बात नहीं थी, जो एक अच्छे बिजनेस लंच का आदी होता है. उन्होंने कहा कि तभी उन्होंने मुझे वापस कॉल किया. हमने एक घंटे तक बात की. हम हंसे. आप उस हंसी को जानते हैं. मुझे वह हंसी बहुत पसंद है. शायद वह हमारी पहली डेट थी, या शायद वह शनिवार था, जब मैंने उन्हें गाड़ी में बिठाया और कहा कि सीट बेल्ट बांध लो क्योंकि मैं असल में एक अच्छा चालक नहीं हूं.  

उन्होंने पत्नी कमला हैरिस को योद्धा और उनके बच्चों को प्यार करने वाली अभिभावक करार दिया. लॉस एंजिल्स के वकील एमहॉफ ने हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने पर अपनी फर्म से छुट्टी ले ली थी. एमहॉफ की पहली शादी से दो संतान हैं. उन्होंने कहा कि हैरिस ने अपने परिवार को प्राथमिकता दी है, चाहे उनकी नौकरी कितनी भी व्यस्तता भरी क्यों न हो. हैरिस की जैविक संतान नहीं है. एमहॉफ ने कहा कि आप में से जो लोग सौतेले बच्चों वाले परिवार से हैं, वे जानते हैं कि चीजें थोड़ी जटिल हो सकती हैं. लेकिन जैसे ही उन्होंने उसे (हैरिस को) मोमाला कहना शुरू किया, मैं जान गई कि सब कुछ ठीक रहने जा रहे हैं. 

उधर चुनाव प्रचार के दौरान अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने भी राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस का जोरदार समर्थन करते हुए उन्हें इस पद के लिए अब तक की सबसे योग्य व्यक्ति बताया. डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में मंगलवार रात अपने भाषण में मिशेल ने उपराष्ट्रपति हैरिस को ऐसी उम्मीदवार बताया, जिन्होंने मध्यमवर्गीय पृष्ठभूमि से आकर अपना रास्ता बनाया. मिशेल ने कहा कि अमेरिका में एक बार फिर उम्मीद की किरण जगी है. हैरिस बृहस्पतिवार को औपचारिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार का नामांकन स्वीकार करेंगी.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news