Kolkata Rape Case: मर गई इंसानियत, किस हद तक गिर गए लोग, इंटरनेट पर ढूंढ रहे कोलकाता रेप का वीडियो
Advertisement
trendingNow12394080

Kolkata Rape Case: मर गई इंसानियत, किस हद तक गिर गए लोग, इंटरनेट पर ढूंढ रहे कोलकाता रेप का वीडियो

Kolkata Rape: मौत से पहले 31 साल की पीड़िता के साथ खूब बर्बरता हुई थी. दुर्भाग्यवश पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसकी तस्वीरें-वीडियो खींचकर सर्कुलेट कर दिए गए. अब सिर्फ देश के नागरिक ही नहीं बल्कि मेडिकल स्टाफ भी इस घटना के विरोध में कैंडल मार्च और रैलियां निकाल रहे हैं. 

Kolkata Rape Case: मर गई इंसानियत, किस हद तक गिर गए लोग, इंटरनेट पर ढूंढ रहे कोलकाता रेप का वीडियो

Kolkata Doctor Rape Case: एक तरफ कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर पूरा देश आगबबूला है. बड़ी बेरहमी से एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में बलात्कार किया गया. उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. इसी अस्पताल में वह डॉक्टर हर रोज मरीजों की सेवा में लगी रहती थी. 9 अगस्त को पोस्ट ग्रेजुएट डॉक्टर अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत मिली थी. 

मौत से पहले 31 साल की पीड़िता के साथ खूब बर्बरता हुई थी. दुर्भाग्यवश पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसकी तस्वीरें-वीडियो खींचकर सर्कुलेट कर दिए गए. अब सिर्फ देश के नागरिक ही नहीं बल्कि मेडिकल स्टाफ भी इस घटना के विरोध में कैंडल मार्च और रैलियां निकाल रहे हैं. लेकिन इस बीच इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. लोग इंटरनेट पर डॉक्टर की तस्वीरें और रेप का वीडियो तक सर्च कर रहे हैं. अगर कहें कि मानवता मर रही तो गलत नहीं होगा.

परेशान कर देने वाला है ट्रेंड

क्विंट की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पर परेशान कर देने वाला ट्रेंड नजर आया है, जिसमें लोग पीड़िता के वीडियोज और फोटोज सर्च कर रहे हैं. एक अन्य सर्च है रेप पॉर्न का. इसके बाद जब हमारी सहयोगी वेबसाइट WION ने इन ट्र्रेंड्स के साथ अपना रिसर्च शुरू किया तो नतीजे भी हैरान कर देने वाले थे. 

इस दौरान डॉक्टर का नाम तक सर्च में सामने आ रहा था. गूगल सर्च ट्रेंड में ना सिर्फ पीड़िता का नाम सामने आया बल्कि वीडियो, रेप वीडियो जैसे शब्द पिछले 7 दिनों से भारत में ट्रेंड कर रहे हैं. पत्रकारिता के मानकों का पालन करते हुए पीड़िता का नाम हमने  ब्लर कर दिया है.

fallback

7 दिनों में हुए कई अहम खुलासे

पिछले 7 दिनों में इस केस में कई अहम खुलासे हुए हैं. पीड़िता पर क्या-क्या बीती है, यह सोचकर ही रूह कांप जाती है. शुरुआती अटॉप्सी रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेनी डॉक्टर के साथ शारीरिक बर्बरता की गई थी. अब डिटेल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई थी.

fallback

पिछले सात दिनों में मीडिया के साथ साझा किए गए नतीजों से यौन उत्पीड़न के सबूत मिले हैं और शव पर 16 बाहरी और नौ आंतरिक चोट के निशान हैं. पीड़िता की बाहरी चोटों में गाल, होंठ, नाक, गर्दन, हाथ और घुटनों पर खरोंचें शामिल हैं. इसके अलावा, उसके निजी अंगों में भी चोटें थीं.

 

 

 

  

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news