Delhi Doctors Strike: AIIMS प्रशासन ने की डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील, सुरक्षा का दिया भरोसा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2394077

Delhi Doctors Strike: AIIMS प्रशासन ने की डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील, सुरक्षा का दिया भरोसा

पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले को लेकर पूरे देश में गुस्सा देखा जा रहा है. इसको लेकर देशभर के तमाम डॉक्टरों द्वारा बीते कई दिनों से हड़ताल पर हैं.

Delhi Doctors Strike: AIIMS प्रशासन ने की डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील, सुरक्षा का दिया भरोसा

Delhi Doctors Strike: पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले को लेकर पूरे देश में गुस्सा देखा जा रहा है. इसको लेकर देशभर के तमाम डॉक्टरों द्वारा बीते कई दिनों से हड़ताल पर हैं. इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में लगभग दो हफ्ते से रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. डॉक्टरों की हड़ताल के चलते ओपीडी सेवाएं प्रभावित हो रही है. बीते कई दिनों से हो रही हड़ताल के चलते हजारों की संख्या में बिना इलाज के भटक रहे मरीजों को देखते हुए अब दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज ने रेजीडेंट डॉक्टरों से अपनी ड्यूटी पर लौटने और मरीजों को देखने का अनुरोध किया है.

AIIMS निदेशक की डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील
एम्‍स अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. एम श्रीनिवास ने एक पत्र जारी कर एम्स अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्‍टरों से अपील की है कि मरीजों की देखभाल के लिए वे वापस अपने-अपने काम पर लौट आएं. साथ ही उन्होंने डॉक्‍टरों को भरोसा दिलाया कि एम्‍स नई दिल्‍ली के अलावा देशभर में हेल्‍थकेयर प्रोफेशनल्‍स की सुरक्षा के लिए एम्‍स परिवार डॉक्‍टरों के साथ है. मगर डॉक्‍टर होने के नाते हमारा सबसे बड़ा कर्तव्‍य यही है कि जो भी मरीज इलाज के लिए अस्‍पताल में आएं वे बिना इलाज के वापस न लौटें.

ये भी पढ़ें: DMRC की गोल्डन लाइन के छतरपुर-छतरपुर मंदिर मेट्रो स्टेशन तक का काम पूरा, देखें फोटो

डॉक्टरों से अनुरोध किया, काम पर वापस लौट आएं
एम्स अस्पताल मीडिया सेल की इंचार्ज डॉक्टर रीमा दादा ने बताया कि एम्स अस्पताल के निदेशक एम श्रीनिवास ने तमाम आरडीए के डॉक्टरों से अनुरोध किया है कि अपने काम पर वापस लौट आए. उन्होंने डॉक्टरों की सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए आश्वासन भी दिया है. चाहे वह डॉक्टर्स हो, नर्स हो या फिर चिकित्सा सेवाओं से जुड़े लोग और पेशेंट सभी की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाएगी.

AIIMS प्रशासन की होगी सुरक्षा की जिम्मेदारी 
डायरेक्टर के द्वारा एक कमेटी भी बनाई गई है, जिसमें सभी की सुरक्षा की जिम्मेदारी होगी. इस कमेटी में एम्स अस्पताल के कई अधिकारी रहेंगे. सुरक्षा के मध्यनजर एम्स अस्पताल में 2900 के लगभग सिक्योरिटी गार्ड्स हैं, सीसीटीवी कैमरे हैं. जहां भी अस्पताल के परिसर में डार्क स्पॉट हैं यानी जहां अंधेरा रहता है, उसको आईडेंटिफाई करके वहां पर लाइटें इंप्रूव की जा रही हैं. साथ ही सिक्योरिटी अधिक बढ़ा दी गई है. पूरे अस्पताल परिसर में लगभग 2900 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. 

Input: मुकेश सिंह

Trending news