Budget 2024: बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज पर हम खुश हैं, सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2349603

Budget 2024: बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज पर हम खुश हैं, सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान

Budget for Bihar: सीएम ने कहा कि बजट से हम बहुत खुश हैं. बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज पर बिहार CM नीतीश कुमार ने कहा कि हम बिहार को विशेष दर्जा दिलाने के लिए हम लगातार बोलते रहे. हमने कहा था कि विशेष राज्य का दर्जा दीजिए या विशेष मदद दीजिए जिससे राज्य आगे बढ़ सके. 

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

Bihar Uniion Budget 2024: केंद्रीय बजट पर सीएम नीतीश कुमार ने 23 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को प्रतिक्रिया दी. सीएम ने कहा कि बजट से हम बहुत खुश हैं. बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज पर बिहार CM नीतीश कुमार ने कहा कि विशेष दर्जा के लिए हमलोग आंदोलन कर रहे थे. हम बिहार को विशेष दर्जा दिलाने के लिए हम लगातार बोलते रहे. हमने कहा था कि विशेष राज्य का दर्जा दीजिए या विशेष मदद दीजिए जिससे राज्य आगे बढ़ सके. केंद्र से अगर अतिरिक्त मदद मिलेगी तो फायदा मिलेगा.

बिहार विधानसभा में मीडिया के कई सवालों के जवाब में राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आपको सब कुछ धीरे-धीरे जान जाएगा, सब कुछ पता चल जाएगा. नीतीश कुमार ने कहा, 'बिहार का पहले बुरा हाल था, अब कितना रास्ता और स्कूल बना है. पटना में कितना विकास हुआ है. विशेष राज्य का दर्जा बंद कर दिया गया है तो एक सहायता और विकास के लिए मदद होनी चाहिए थी. जो हो रहा है.'

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया. सदन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार को बड़ी सौगात दी. इस दौरान उन्होंने बिहार में कई एक्स्प्रेस-वे बनाने का ऐलान किया. वित्त मंत्री ने बिहार में 26000 करोड़ रुपये की लागत से बोधगया राजगीर, वैशाली-दरभंगा एक्‍सप्रेस वे, पटना-पूर्णिया एक्‍सप्रसे वे, बक्‍सर-भागलपुर एक्‍सप्रेस वे और बोधगया में 2 लेन ब्रिज बनाने का ऐलान किया. साथ ही बिहार को विशेष आर्थिक सहायता के पैकेज के आलावा 58 हजार करोड़ रुपए से अधिक के फंड कई मदों में दिए जाएंगे. 

Trending news