Bihar Politics: बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र को लेकर सोमवार को सत्ताधारी महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक हुई. सीएम नीतीश की अध्यक्षता में सेंट्रल हॉल में आयोजित मीटिंग में राजद, जेडीयू, कांग्रेस, वामदलों के विधायक और विधान पार्षद शामिल हुए. बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान सीएम नीतीश ने आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह की जमकर क्लास लगा दी. पिछले कुछ दिनों से एमएलसी सुनील सिंह परोक्ष रूप से नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू को लगातार निशाने पर ले रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बैठक से बाहर निकले नेताओं की मानें तो नीतीश कुमार ने सुनील सिंह से कहा, आप अमित शाह से मिलते रहते हैं. सोशल मीडिया पर आपकी कई तस्वीरें उनके साथ हैं. आप बीजेपी से मिले हैं और लोकसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट चाहते हैं. लालू परिवार के करीबी होने के नाते ये सब मत करिए. इस पर सुनील सिंह ने कहा, मैं अमित शाह के संपर्क में नहीं हूं और न ही बीजेपी में जाने की कोई मंशा है. सहकारिता के क्षेत्र में हूं, इसलिए सहकारिता मंत्री अमित शाह से मिला था. 


ये भी पढ़ें:एक ही गाड़ी से विधानसभा पहुंचे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव, जानें इसके मायने क्या


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कई विधायकों की जमकर क्लास ली. आरजेडी विधान पार्षद सुनील सिंह को लेकर मुख्यमंत्री ने काफी नाराजगी जताई. मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि आप ज्यादा मत बोलिए. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के अजित शर्मा और दूसरे विधायकों को भी नसीहत दी. बैठक के बाद संसदीय कार्य विभाग के मंत्री विजय चौधरी ने बताया कि तमाम बिंदुओं पर चर्चा हुई है. विधायकों, विधान पार्षदों को निर्देश दिया गया है कि अगर किसी तरह की कोई बात हो तो अपने नेता से करें. इससे महागठबंधन मजबूत रहेगा. कुछ लोग इधर-उधर करना चाहते हैं लेकिन उनके मंसूबों पर पानी फिरेगा.


ये भी पढ़ें: तारा की 'शकीना' चेक बाउंस मामले में रांची की कोर्ट में हाजिर, कहा I Am Not Guilty


वित्त मंत्री विजय चैधरी ने बैठक को लेकर जानकारी देते हुए कहा, सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक में विधायकों-विधान पार्षदों से कहा कि सोशल मीडिया में बयानबाजी न करें. जो भी दिक्कत हो मुझे बताएं. डिप्टी सीएम को बताएं. इसके अलावा विभागीय मंत्री को भी अपनी समस्याओं के बारे में जानकारी दे सकते हैं. 


बैठक में नीतीश कुमार ने कहा, लैंड फॉर जॉब केस में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है, जिसमें तेजस्वी यादव का नाम है. हालांकि कोर्ट से कोई फैसला नहीं आया है. केंद्र सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही हैं.