Congress Candidate List: कांग्रेस कभी भी घोषित कर सकती है बिहार के 6 उम्मीदवारों के नाम, ये नेता हैं रेस में
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2201655

Congress Candidate List: कांग्रेस कभी भी घोषित कर सकती है बिहार के 6 उम्मीदवारों के नाम, ये नेता हैं रेस में

Congress Candidate List: कांग्रेस पार्टी बिहार में तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुकी है. ऐसे में संभावना है कांग्रेस कल होने वाले केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बिहार के बचे 6 और झारखंड के 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति

पटना: Congress Candidate List: कांग्रेस पार्टी बिहार में तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुकी है. ऐसे में संभावना है कांग्रेस कल होने वाले केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बिहार के बचे 6 और झारखंड के 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. मिली जानकारी के अनुसार, बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह संभावित उम्मीदवारों की सूची अपने साथ लेकर दिल्ली गए हैं. कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस चुनाव कमेटी की बैठक में सभी 6 सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के नामों पर बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश और प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह की संयुक्त बैठक में चर्चा हुई और फिर सभी की सहमति से एक सूची तैयार की गई.

इस सूची में सभी 6 लोकसभा सीटों के लिए तीन-तीन नामों की सूची बनाई गई है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से इस सूची पर चर्चा करने के बाद एक फाइनल सूची तैयार की गई है. बिहार के महाराजगंज लोकसभा की अगर बात की जाए तो तीन नामों का एक पैनल बनाया गया है. इस पैनल में प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के पुत्र आकाश के अलावा जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार और कांग्रेस नेता विजय शंकर दुबे का भी नाम शामिल है. वहीं समस्तीपुर लोकसभा से जिन तीन लोगों का नाम सूची में शामिल है. इसमें अशोक राम, महेश्वर हजारी के पुत्र सन्नी पासवान और तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी बीके रवि का नाम शामिल है.

वहीं, सासाराम लोकसभा सीट के लिए भी तीन नामों की सूची तैयार की गई है. इसमें विधायक बैद्यनाथ राम, विधायक राजेश राम और छेदी पासवान (अगर कांग्रेस में शामिल होते हैं तो) में से कोई एक के नाम का एलान किया जा सकता है. वहीं मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से अजय निषाद का नाम लगभग तय माना जा रहा है. इस सीट से दूसरा नाम विधायक विजेंद्र चौधरी का है. पटना लोकसभा से मीरा कुमार के पुत्र अंशुल अभिजीत का नाम इस लिस्ट में है. इसके अलावा राजकुमार राय और कपिल देव यादव का नाम भी शामिल किया गया है. बेतिया लोकसभा से पूर्व मुख्यमंत्री केदार पांडे के पौत्र शाश्वत केदार के साथ पूर्व विधायक मदन मोहन तिवारी का भी नाम है.

ये भी पढ़ें- निश्चय रथ सवार हुए CM नीतीश, बोले- अब मैं हमेशा के लिए लौट आया हूं, मोदी जी का मिल रहा सहयोग

Trending news