Bihar Assembly Monsoon Session:विधानसभा में 'झाल' लेकर पहुंचे कांग्रेस विधायक, भारी हंगामे के बाद नीतीश कुमार बुरी तरह भड़के
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2350746

Bihar Assembly Monsoon Session:विधानसभा में 'झाल' लेकर पहुंचे कांग्रेस विधायक, भारी हंगामे के बाद नीतीश कुमार बुरी तरह भड़के

Bihar Politics: बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र में बुधवार को सदन में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी विधायकों में जोरदार हंगामा हो गया. वहीं कांग्रेस के विधायक कल झुनझुना लेकर विधानसभा पहुंचे हुए थे तो आज विधानसभा में झाल लेकर पहुंचे. उनका कहना था कि केंद्र सरकार ने बजट में बिहार को कुछ नहीं किया है. 

बिहार विधानसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Video Grab)

पटनाः Bihar Politics: बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र में बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी विधायकों ने जोरदार हंगामा किया. जिसके चलते कार्यवाही को दो बजे तक स्थगित कर दिया गया है. वहीं कांग्रेस के विधायक कल झुनझुना लेकर विधानसभा पहुंचे हुए थे तो आज विधानसभा में झाल लेकर पहुंचे. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्य वेल में पहुंच गए. विधानसभा अध्यक्ष नन्द किशोर यादव बार-बार उन्हें अपनी जगह पर जाकर बात कहने का आग्रह करते रहे. लेकिन, विपक्ष हंगामा करता रहा. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खड़े होकर कहा कि सरकार ने पहले ही जातीय गणना के बाद आरक्षण की सीमा को बढ़ा दिया है. इस पर पटना उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है.

उच्च न्यायालय के फैसले के विरोध में सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है. इसे नौवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए भी सरकार द्वारा केंद्र सरकार को लिखा जा चुका है. इसके बाद इस मामले को लेकर हंगामे का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि जाति आधारित गणना के बाद 94 लाख गरीबों की पहचान की गई है. उनके विकास के लिए सरकार ने दो-दो लाख रुपया देना शुरू कर दिया. इस दौरान, मुख्यमंत्री भड़कते भी दिखे. उन्होंने एक महिला विधायक को कहा, "महिला हो, कुछ जानती हो? कहां से आते हैं, इन लोगों ने कुछ किया है?

विशेष राज्य के दर्जे को लेकर सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष ने भी किया समर्थन
उनका कहना था कि केंद्र सरकार ने बजट में बिहार को कुछ नहीं किया है. बस केवल झाल बजाने के लिए छोड़ दिया है. इसलिए झाल लेकर पहुंचे हुए हैं, पैकेज यह नहीं है. विकास के लिए अलग कुछ नहीं मिला है. रोजगार जो है वह नहीं मिला है. झाल हम लोगों से सरकार बाजवा रही है. हम लोग विपक्ष के है और बिहार के साथ गलत हुआ है. विशेष राज्य के दर्जे को लेकर सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष ने भी समर्थन किया था. 5 साल जो है केंद्र सरकार बिहार सरकार को झाल बजाने का काम करेगी.

'कल वाला झुनझुना कहां गया'
वहीं बिहार सरकार के मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा कि विशेष राज्य का जो पैकेज मिल गया. विपक्ष पर एक तमाचा लग गया. आप झाल बजा रहे हैं. पहले यह बताएं कल वाला झुनझुना कहां गया, पहले वह तय करे. अब विशेष राज्य के दर्जे से भाग गए. आज विशेष पैकेज मिल गया तो विपक्ष भाग गया और झाल लेकर आ गया. 

'सरकार के लोग 5 साल झाल बजाएंगे'
RJD के विधायक इसराइल मंसूरी ने कहा कि कांग्रेस झाल लेकर इसलिए आई है कि स्वाभाविक बातें जिस तरह से बिहार को ठगा गया तो यहां के लोग जो जाकर मंत्री बन गए. वह केंद्र सरकार के सामने झाल कीर्तन बजा रहे हैं, सरकार के लोग जो शामिल है वह 5 साल झाल बजाएंगे. 

'झाल और झुनझुना बजाना, कांग्रेस के पास कुछ बचा नहीं'
जेडीयू विधायक पंकज मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस का काम है कि झाल और झुनझुना बजाना, कांग्रेस के पास कुछ बचा नहीं है. 70 साल आजादी के बाद किसने देश को बर्बाद किया तो कांग्रेस पार्टी ने किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में देश का डंका बजाने का काम किया है. मुख्यमंत्री ने पूरे देश में डंका बजाने का काम किया है.
इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव/आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Motihari News: एटीएम लूटने आए कई जिलों के 6 बदमाश गिरफ्तार, वाहन तलाशी में उड़ गए पुलिस के होश

Trending news