'जमीनी विवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त करने की रहेगी कोशिश', पदभार संभालते ही बोले डॉ.दिलीप जायसवाल
Advertisement

'जमीनी विवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त करने की रहेगी कोशिश', पदभार संभालते ही बोले डॉ.दिलीप जायसवाल

Bihar News In Hindi: बिहार में हाल में ही नीतीश कैबिनेट (Nitish cabinet) का विस्तार हुआ है. इस विस्तार में भाजपा एमएलसी डॉ.दिलीप कुमार जायसवाल को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री के पद मिला है. पदभार ग्रहण करने के बाद डॉ.दिलीप कुमार जायसवाल (Dr.

डॉ.दिलीप जायसवाल (फाइल फोटो)

Patna: Bihar News In Hindi: बिहार में हाल में ही नीतीश कैबिनेट (Nitish cabinet) का विस्तार हुआ है. इस विस्तार में भाजपा एमएलसी डॉ.दिलीप कुमार जायसवाल को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री के पद मिला है. पदभार ग्रहण करने के बाद डॉ.दिलीप कुमार जायसवाल (Dr. Dilip Kumar Jaiswal) शनिवार की देर रात पटना से किशनगंज पहुंचे. इस दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका फूलों की माला पहनाकर कर स्वागत किया. 

जल्द होगी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई 

यहां पर पत्रकारों से बात करते हुए डॉ.दिलीप कुमार जायसवाल ने कहा कि इस समय राज्य में तीन तीन माफिया काफी ज्यादा सक्रिय हैं, जिसमे से एक भूमाफिया भी है. जल्द इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि बिहार के राजस्व कार्यालयों में जाति निवास और आय प्रमाणपत्र बनवाने के नाम पर और जमीन म्यूटेशन के लिए अपने जमीन का हक पाने के लिए जमीन मालिको को पैसे का चढ़ावा भी देना पड़ता है.

बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डॉ दिलीप कुमार जायसवाल ने बताया कि जमीन विवाद के कारण पूरे बिहार में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होती है. उन्होंने कहा कि जो दायित्व मुझे दिया गया है, उस चुनौती को स्वीकार कर पूरे बिहार से जमीनी विवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त करने का काम किया जायेगा .

उन्होंने कहा कि सिविल सूट में किसी को न्यायालय के शरण में नहीं जाना पड़े,और जमीन मालिकों को बगैर न्यायलय के उनका मालिकाना हक दिलवाने का चिंता करना राजस्व विभाग का सबसे बड़ा काम होगा.

बता दें कि CM नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था. इस दौरान उन्होंने 21 नये मंत्रियों को शामिल किया था। जिसके बाद बिहार मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या अब 30 हो गई है. वहीं, शनिवार को उन्होंने विभागों का भी बंटवारा किया था.

Trending news