रांची: भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के बैनर तले आज मोरहाबादी मैदान में युवा आक्रोश रैली का आयोजन किया गया. इस रैली में प्रदेश बीजेपी के टॉप लीडर्स मौजूद रहे जिन्होंने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा और कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे थे. लेकिन आक्रोश रैली में शामिल कार्यकर्ताओं के उग्र होने के कारण पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े. साथ ही पानी की बौछार और लाठीचार्ज भी किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक वक्त ऐसा लगा कि मोरहाबादी मैदान रणक्षेत्र में तब्दील हो गया है. भाजपा कार्यकर्ताओं और युवाओं पर पुलिस आंसू गैस के गोले छोड़ रही थी. शिबू सोरेन के आवास से आने वाले रास्ते में पानी की बौछार की जा रही थी. बाबूलाल के आवास की ओर जाने वाले रास्ते में भी आंसू गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया जा रहा था. वहीं इसी दौरान प्रदर्शन कार्यों की तरफ से पत्थरबाजी भी की गई जिसमें कई पुलिस के अधिकारी और जवान घायल हुए.


इस बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद ने प्रशासन पर बड़े आरोप लगाए हैं. दरअसल बीजेपी कार्यकर्ताओं पर फेंके जा रहे एक आंसू गैस ग्रेनेड बीजेपी कार्यकर्ता ने हासिल कर लिया. उस ग्रेनेड की मैन्युफैक्चरिंग डेट 2019 की थी और एक्सपायरी डेट 2022 की थी. इसको लेकर राज्यसभा सांसद प्रदीप वर्मा ने कहा कि लोगों पर एक्सपायर आंसू गैस छोड़ा गया और जैसा आंसू गैस इस बार छोड़ गया है ऐसा कभी नहीं हुआ. लोग सांस नहीं ले पा रहे थे. लोग बीमार हुए हैं और अस्पतालों में भर्ती हैं.


ये भी पढ़ें- Neet Paper Leak: साक्ष्य के साथ छेड़छाड़! जिस गेस्ट हाउस को CBI ने किया सील उसमें रात के अंधेर में घुसे अपराधी और फिर...


बता दें कि रांची के मोरहाबादी मैदान में बीजेपी ने आज युवा आक्रोश रैली निकाली थी. इस रैली के दौरान भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ रहे थे लेकिन प्रशासन द्वारा उन्हें बैरिकेट लगाकर रोका गया. उन्हें रोकने के लिए प्रशासन ने हर संभव कोशिश की जिसमें आंसू गैस और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया.


इनपुट- तनय खंडेलवाल और कामरान जलीली


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!