रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कितने भी व्यस्त क्यों न रहे लेकिन वह अपने गांव को कभी नहीं भूलते हैं. जब भी कोई बड़ा काम करना होता है. वह गांव पहुंचकर अपने कुल देवता की पूजा अर्चना करते हैं. राज्य में विधानसभा चुनाव की शंखनाद हो चुकी है. चुनाव के रण में जाने से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने पैतृक गांव नेमरा स्थित आवास पहुंचकर कुल देवता की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ उनकी माता रूपी सोरेन और पत्नी कल्पना सोरेन भी पहुंची थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार की शाम को रांची से सड़क मार्ग होते हुए अपने पैतृक घर नेमरा पहुंचे. यहां पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ता और ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने गांव के लोगों की समस्याओं को सुना. फिर घर के अंदर प्रवेश कर अपने कुल देवता की पूजा अर्चना में लग गए. करीब एक घंटे तक कुल देवता की पूजा उनके पाहन के द्वारा कराया गया. पूजा के समय किसी को भी अंदर प्रवेश करने की इजाजत नहीं थी. पूजा अर्चना के बाद सीएम ने कहा कि यह पूजा हमारी परंपरा है. जिसे हरहाल में करना पड़ता है.


ये भी पढ़ें- Bihar Road Accident: बांका में स्कॉर्पियो ने 6 कांवड़ियों को रौंदा, तो पटना में सड़क हादसे में 1 की मौत


सीएम हेमंत सोरेन ने पूजा के दौरान राज्य के खुशहाली के लिए मिन्नतें मांगी है. वहीं चुनाव के सम्बन्ध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बार भी इंडिया गठबंधन पूरी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. सीएम करीब दो घंटे रुकने के बाद सड़क मार्ग से ही वापस रांची लौट गए. सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए थे. बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन का पैतृक गांव रामगढ़ जिला के गोला प्रखंड का नेमरा है. इससे पहले भी कई मौके पर सीएम सोरेन अपने पैतृक गांव पहुंचकर पूजा करते रहे हैं.


इनपुट- झूलन अग्रवाल


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!