Bihar Politics: INDI Alliance की वर्चुअल बैठक टली, CM नीतीश को बनाया जाना था संयोजक!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2041423

Bihar Politics: INDI Alliance की वर्चुअल बैठक टली, CM नीतीश को बनाया जाना था संयोजक!

INDI Alliance Virtual Meeting: यह बैठक किस वजह से रद्द हुई इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही किसी और दिन यह बैठक हो सकती है. हालांकि, आगे की तारीख का ऐलान अभी नहीं किया गया है.

फाइल फोटो

INDI Alliance Virtual Meeting: इंडी अलायंस की वर्चुअली बैठक फिलहाल आज (03 जनवरी) को नहीं हो सकेगी है. इसे आज आखिरी समय में कैंसिल कर दिया गया. कहा जा रहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन का संयोजक बनाने के लिए यह बैठक आयोजित की जानी थी. दरअसल, इंडी गठबंधन की दिल्ली बैठक के बाद से नीतीश कुमार नाराज बताए जा रहे हैं. कहा तो यह भी जा रहा है कि वह फिर से एनडीए में जाने की सोच रहे हैं. नीतीश को रोकने के लिए ही उन्हें इंडी अलायंस का संयोजक बनाने की चर्चा चल रही थी. लेकिन आज होने वाली वर्चुअली मीटिंग को रद्द हो गई है. 

आखिरी समय में क्यों रद्द हुई मीटिंग?

यह बैठक किस वजह से रद्द हुई इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही किसी और दिन यह बैठक हो सकती है. हालांकि, आगे की तारीख का ऐलान अभी नहीं किया गया है. बता दें कि इंडी गठबंधन की दिल्ली बैठक में जिस तरह से नीतीश कुमार को इग्नोर करके कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को संयोजक बनाने की बात उठी. उससे नीतीश नाराज हो गए. उन्होंने जिस गठबंधन की स्थापना की उसी में ऐसा व्यवहार होने पर नीतीश के तेवर एकदम से बदल गए. उन्होंने सबसे पहले अपनी पार्टी में बड़ा बदलाव करते हुए पार्टी की कमान अपने हाथों में ली और अब गठबंधन को लेकर भी बड़ा फैसला लेने के संकेत दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: I.N.D.I.A. के संयोजक बन सकते हैं CM नीतीश, BJP सांसद बोले- मुंगेरी लाल के सपने...

नीतीश की नाराजगी से बिहार की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है. राजद और कांग्रेस को डर है कि नीतीश कुमार कहीं फिर से पलटी ना मार दें. गठबंधन को डर है कि नीतीश छूटे तो बिहार में खेल बिगड़ सकता है. इसी खतरे को देखते हुए कांग्रेस और राजद मिलकर उन्हें इंडी गठबंधन का संयोजक बनाना चाहते हैं. लेकिन आखिरी वक्त में मीटिंग कैंसिल होने के भी बड़े संकेत निकल रहे हैं.

Trending news