Rahul Singh Death Case: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र में जदयू विधान पार्षद दिनेश सिंह और एलजेपी (राम विलास) की सांसद वीणा देवी के बेटे राहुल राज उर्फ छोटू सिंह की मौत के मामले में पुलिस ने गुरुवार को साजिश से इनकार करते हुए साफ किया कि उसकी मौत सड़क दुर्घटना में हुई थी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि प्राथमिक जांच के बाद यह साफ है 23 सितंबर को एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह के पुत्र राहुल राज उर्फ छोटू की मौत सड़क दुर्घटना में ही हुई थी. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अभी जांच जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि 23 सितंबर को जैतपुर पुलिस को दुर्घटना की सूचना प्राप्त होते ही करजा थाना की गश्ती गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और जख्मी राहुल राज उर्फ छोटू को सरैया पीएचसी भेजवाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


इस मामले में दिनेश सिंह के बयान पर जैतपुर थाना में अज्ञात के खिलाफ साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुजफ्फरपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के द्वारा सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया जिसने लगातार विभिन्न पहलुओं पर जांच-पड़ताल की.


राकेश कुमार ने बताया कि 50 से अधिक जगहों पर सीसीटीवी फुटेज एवं मानवीय साक्ष्य का संकलन करते हुए अंततः दुर्घटना में शामिल पिकअप वैन को जिले के पानापुर करियात थाना क्षेत्र से जब्त कर लिया. इस मामले में पिकअप वैन के चालक मोहम्मद हासीम को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार चालक पानापुर थाना क्षेत्र के ही हिचड़ा गांव का रहने वाला बताया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:पैतृक गांव पारु में होगा JDU MLC और LJPR सांसद के बेटे का अंतिम संस्कार, पत्नी बेहोश


पुलिस की कई टीमों द्वारा लगातार पूछताछ के बाद पता चला है कि पिकअप वैन और बुलेट में टक्कर के बाद ही छोटू सिंह की मौत हुई थी और पिकअप वैन का चालक डरकर मौके से भाग गया था. पुलिस को पिकअप वैन के गिरफ्तार चालक ने बताया कि वह गांव के रास्ते से निकलकर एक कार्यक्रम में टेंट हाउस का सामान पहुंचाने जा रहा था तभी यह दुर्घटना हुई थी.


वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस की अब तक की जांच में यह सड़क दुर्घटना से मौत लग रही है, लेकिन पुलिस की टीम अभी भी तहकीकात में जुटी हुई है.


इनपुट: आईएएनएस


यह भी पढ़ें:छोटू सिंह नाम से थे मशहूर, सांसद वीणा देवी के बेटे राहुल की जानिए प्रोफाइल


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!