BJP-JDU Seat Sharing In Jharkhand: झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बीजेपी काफी ज्यादा सक्रिय हो गई है. चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं है, इसलिए पार्टी जल्द से जल्द अपने सहयोगियों के साथ सीट शेयरिंग को सुलझाकर अपने कैंडिडेट उतारना चाहती है. इधर चुनावी शंखनाद हुआ उधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी नेता चंपई सोरेन दिल्ली पहंचे. सूत्रों के अनुसार यहां दोनों नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व के साथ सीट शेयरिंग और कैंडिडेट की लिस्ट को लेकर चर्चा की है. सूत्रों के मुताबिक करीब 55 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम फाइनल हो गए हैं. दोनों नेता भी खुशी-खुशी वापस रांची लौट चुके हैं. रांची पहुंचते ही उन्होंने इस बार बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने का दावा किया. वहीं बीजेपी की इतनी स्पीड से जेडीयू की टेंशन बढ़ रही है. सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक दोनों दलों में कोई सहमति नहीं बन सकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीयू को कितनी सीटें चाहिए और गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर क्या बातचीत हुई है? इस पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार के करीबी नेता और बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार ने प्रतिक्रिया दी है. सीट शेयरिंग को लेकर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि झारखंड में हमारे नेता ने कह दिया है कि हम NDA के साथ चुनाव लड़ेंगे और अभी तक हम उसी पर कायम है. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने 11 सीट की मांग रखी है और उस पर बात चल रही है. हालांकि, बात अभी तक फाइनल नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही फाइनल कर ली जाएगी. मंत्री श्रवण कुमार ने उपचुनाव की चारो सीटों पर एनडीए की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि इस बार चारो सीटें एनडीए जीतेंगी, क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में जो विकास हुआ है, उसे सारा भारत देख रहा है.


ये भी पढ़ें- कभी भी JMM जारी कर सकती है कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, BJP को इस मामले पर देगी टक्कर


प्रशांत किशोर की पार्टी द्वारा उपचुनाव लड़ने के ऐलान पर श्रवण कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अधिकार है कि अपनी पार्टी बना कर चुनाव लड़े. कोई चुनाव लड़ते हैं तो कोई सामाजिक संगठन चलाते हैं. बाबासाहेब ने जो अधिकार दिया है उस पर किसी को कोई एतराज नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सबको साथ लेकर चलने का काम किया है. हर वर्ग को हर समुदाय को इसका लाभ मिला है.  देश का पहला राज्य बिहार है जहां सरकार की हर सुविधा, हर साधन, हर एक व्यक्ति के पास पहुंची है. उन्होंने कहा कि विकास की रफ्तार को बढ़ाकर हर गांव को, हर समाज बढाया गया है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!