रांचीः Jharkhand Govt Suspends Internet for JGGLCCE: झारखंड सामान्य स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के मद्देनजर शनिवार और रविवार को राज्य भर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं पांच घंटे से अधिक समय के लिए निलंबित रहेंगी. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है. मोबाइल इंटरनेट सेवा पर विपक्ष ने सवाल उठाए तो सत्ता पक्ष ने पलटवार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री इरफान अंसारी ने कहा कि विपक्ष को यह बता दे की इंटरनेट वीडियो कैमरा और मोबाइल कैमरा मोबाइल ये सब राजीव गांधी ने देन है. थोड़ी देर के लिए बंद हुआ तो यह लोग बौखला गए हैं. इरफान अंसारी ने कहा कि जो इतने सालों से बीजेपी ने नौकरी नहीं दिया, हमारे मुख्यमंत्री आज नौकरी दे रहे हैं. जो परीक्षा हो रही है उसके लिए यह जरूरी कदम था लेकिन यह लोग सिर्फ पेपर लीक कराते हैं. बीजेपी कभी यहां के युवा का हितेषी नहीं रहा. सिर्फ युवाओं के हाथ में तलवार देने का काम किया लेकिन हम उनके हाथ में कलम दे रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Opinion: क्या सारे तंत्र हो गए फेल? जो अब झारखंड सरकार इंटरनेट बंद करके रोकेगी Exam में चीटिंग


इरफान अंसारी ने यहां तक ये भी कह दिया कि बीजेपी के लोग चाहते हैं कि ऐसी सूचना है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को परीक्षा में बैठाया गया है, ताकि वे हंगामा करें परीक्षा रद्द कारण और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करें. ऐसी आशंका को देखते हुए इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया गया है. अगर गरीबों का बच्चा सीजीएल की परीक्षा निकाल ले तो उसे कितनी खुशी होगी. सरकार के निर्णय का स्वागत करना चाहिए.


दरअसल इस आदेश में कहा गया है कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर 1:30 बजे तक सेवाएं निलंबित रहेंगी और रविवार को भी यह प्रतिबंध जारी रहेगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्होंने परीक्षा की तैयारियों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है. उन्होंने कहा, किसी भी परिस्थिति में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 


हेमंत सोरेन ने कहा, "अगर कोई भी परीक्षा के दौरान गलती से भी कुछ गलत करने की कोशिश करेगा तो हम उसके साथ सख्ती से निपटेंगे." जेएसएससी के एक अधिकारी ने बताया कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग 823 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करेगा, जिसमें लगभग 6.39 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की उम्मीद है.
इनपुट- कमरान जलीली, आईएएनएस के साथ


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!