Jharkhand: झारखंड में फिर से होगा 'खेला'? कांग्रेस के 12 विधायक नाराज, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

Jharkhand: झारखंड में फिर से होगा 'खेला'? कांग्रेस के 12 विधायक नाराज, जानें क्या है पूरा मामला

Jharkhand Politics: नाराज विधायकों ने कहा कि हमारी जो मांग पहले थी, वह अभी भी है. हम सब शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपनी मांगें भूल गए हैं. हम केवल अपनी पार्टी को अपनी चिंताओं से अवगत कराने का प्रयास कर रहे हैं. 

कांग्रेस पार्टी के नाराज विधायक

Jharkhand Politics: झारखंड का राजनीतिक संकट अभी भी समाप्त होते नहीं दिख रहा है. चंपई सोरेन की सरकार ने भले ही विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया हो, लेकिन अब सरकार के सामने नया संकट खड़ा हो गया है. चंपई सरकार में हिस्सेदारी को लेकर कांग्रेस पार्टी के करीब 12 विधायक नाराज बताए जा रहे हैं. नाराज विधायकों में अनूप सिंह, इरफान अंसारी, अंबा प्रसाद, विक्सल कोंगड़ी और दीपिका पांडे सिंह भी शामिल हैं. इसको लेकर विधायक अनूप सिंह ने एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि हम कुल 12 लोग हैं. हमने पत्र के माध्यम से अपनी चिंता अपने पीसीसी अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ साझा की है.

उन्होंने कहा कि हमारी जो मांग पहले थी, वह अभी भी है. हम सब शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपनी मांगें भूल गए हैं. हम केवल अपनी पार्टी को अपनी चिंताओं से अवगत कराने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस विधायकों की नाराजगी से सरकार फिर से संकट में घिरती नजर आ रही है. पार्टी में मतभेद को लेकर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि हमारी एक ही मांग है कि मौजूदा 4 मंत्री सही से काम नहीं कर रहे हैं, लिहाजा उनकी जगह पर किसी और को मौका दिया जाए. 

ये भी पढ़ें- झारखंड मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने पर बैद्यनाथ राम ने जताई नाराजगी

बता दें कि शुक्रवार (16 फरवरी) को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस पार्टी से 3 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. कांग्रेस पार्टी से मंत्री बनने वालों में रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल हैं. कांग्रेस नेता आलमगीर आलम पहले से ही चंपई सरकार का हिस्सा हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के साथ ही मंत्री पद की शपथ ली थी. इस तरह से चंपई सोरेन की सरकार में कुल चार मंत्री कांग्रेस कोटे के शामिल किए गए हैं. कांग्रेस से मंत्री बनने वाले चारों विधायकों के खिलाफ अब बाकी विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है. 

ये भी पढ़ें- हेमंत की भाभी के हाथ खाली, चंपई कैबिनेट में नहीं मिली जगह

नाराज विधायकों की मांग है कि एक व्यक्ति, एक पद के फार्मूले तहत जिम्मेदारी दी जाए और प्रमंडल वार चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिले. नाराज विधायकों की मांग है कि मंत्री आलमगीर सहित तीनों मंत्रियों को जल्द हटाया जाए और सत्र के बाद चारों मंत्रियों का शपथ होना चाहिए. इसके साथ ही पांचवां मंत्री कांग्रेस से होने की मांग की जा रही है. नाराज विधायकों ने साफ कहा है कि अगर प्रदेश का नेतृत्व उनकी मांग को नहीं सुनता है तो वह सभी दिल्ली जाकर आलाकमान के सामने अपनी बात रखेंगे.

Trending news