Karpoori Thakur Jayanti: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि जब उनको मौका मिला तो उन्होंने भी शराबबंदी किया. देश में पहली बार कर्पूरी जी ने ही शराबबंदी की थी. उनको समय के पहले हटा दिया और शराबबंदी भी खत्म हुआ. जब से हमें मौका मिला है. उनका एक एक काम कर रहा हूं. जब उनका निधन हुआ. उसके बाद से ही हम कार्यक्रम चलाते है. तब से सरकारी कार्यक्रम हुआ, जहां वो रहते थे आज वो उनके नाम से सुरक्षित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम नीतीश कुमार पटना में कर्पूरी ठाकुर जयंती कार्यक्रम में लोगों को संबोधित रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि खुशी की बात है. लाखों की संख्या में लोग यहां हैं. कम से कम 2 लाख लोग यहां हैं. इतनी बडी संख्या में लोग आए हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि मैं बधाई देता हूं पीएम मोदी को, उन्होंने हमें फोन नहीं किया, लेकिन रामनाथ ठाकुर को फोन किए हैं, लेकिन प्रेस के माध्यम से मैं कह देता हूं बधाई देता हूं.


यह भी पढ़िए:INDI Alliance: नीतीश कुमार ने बनाया तो क्या बनाया, बनने से पहले ही उजड़ गया


पटना में सीएम नीतीश ने मंच से लोगों को सम्बोधन करते हुए कहा कि कर्पूरी ठाकुर चले गए, तो हम रामनाथ को आगे बढ़ाया, लेकिन बहुत लोग अपने परिवार को ही बढ़ाते रहता है. कर्पूरी ठाकुर ने कभी भी परिवार को आगे नहीं बढ़ाया और हम भी परिवार में नहीं बढ़ाए है.


यह भी पढ़िए:PM मोदी ने तो नीतीश के साथ लालू को भी हिला डाला, बिहार में अब मचेगी सियासी भगदड़?


उन्होंने कहा कि हमेशा पूरे तौर पर जब कर्पूरी सीएम थे. शिक्षा के लिए काम किया था, उनकी जो इच्छा थी हमने उसी के अनुसार काम किया. हम लोग महात्मा गांधी, लोहिया, अंबेडकर और कर्पूरी को देखते हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमको मौका मिला तो हम सब काम करवाए है. एक एक सब काम कराए है. हर घर बिजली पहुंचा दिया है. ऊर्जा मंत्री बैठे हैं उन्हे बधाई दिजिए हर घर बिजली पहुंचाई.