पटना: केंद्र में तीसरी बार सरकार बनने के बाद से बीजेपी आपातकाल को लेकर कांग्रेस पर लगातार हमलावर है. इस मामले को लेकर संसद में भी खूब हंगामा देखने को मिला है. इस बीच आरजेडी चीफ लालू यादव आपातकाल को लेकर एक बयान देते हैं. जिसके बाद बिहार में सियासी बयानबाजी शुरू हो गया है. लालू यादव के आपातकाल वाले बयान पर बिहार सरकार के मंत्री मंगल पांडे ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव 1974 से लेकर 1990 तक इसी कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़े अब उनके साथ हैं. इसलिए वह इस तरीके का बयान दे रहे हैं. लालू प्रसाद यादव यह बताएं कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम मीसा क्यों रखा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगल पांडे ने आगे कहा कि लालू प्रसाद यादव को बिहार की जनता से इसको लेकर माफी भी मांगनी चाहिए की 1974 से 1990 के बीच में उन्होंने जो कुछ भी बोला और जितने भी आंदोलन किया वह सब झूठ था. आज कांग्रेस के रहमो करम पर हैं इसलिए वह इस तरीके का बयान दे रहे हैं. इंदिरा गांधी के खिलाफ जयप्रकाश नारायण ने बिहार से बिगुल फूंका था और आज लालू यादव उसी कांग्रेस के आपातकाल को सही बता रहे हैं. 1990 से पहले उन्होंने जो बयान दिया था कांग्रेस के खिलाफ उसको लेकर बिहार के जनता से माफी मांगे.


बता दें कि इससे पहले आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि लोकतंत्र के इतिहास पर आपातकाल धब्बा जरूर है तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लेकिन उस दौरान कभी उन्हें गाली नहीं दी. उन्होंने उनके साथ ही कई नेताओं को जेल में डलवा दिया था लेकिन इंदिरा गांधी और उनके मंत्रियों ने ना कभी उन्हें देशद्रोही कहा और ना ही उनकी देशभक्ति पर सवाल खड़े किए. उन्होंने संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर का कभी अपमान नहीं किया. 1975 निश्चित तौर पर लोकतंत्र पर काला धब्बा है लेकिन उन लोगों को भी भुलाया नहीं जा सकता जो मौजूदा दौर में विपक्ष का सम्मान नहीं कर रहे हैं.


इनपुट- सनी


ये भी पढ़ें- Ashok Choudhary: बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर अशोक चौधरी का बड़ा बयान, बोले- BJP के साथ...