Lok Sabha Election 2024: विपक्षी एकता में जुटे नीतीश को सच्चे दोस्त ने दिया झटका, मोदी के आगे विपक्ष फिर बिखरा
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: विपक्षी एकता में जुटे नीतीश को सच्चे दोस्त ने दिया झटका, मोदी के आगे विपक्ष फिर बिखरा

कांग्रेस, एनसीपी, जेडीयू और आरजेडी सहित 20 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होने का एलान किया है. दूसरी तरफ विपक्ष में कई दल ऐसे भी हैं जो इस समारोह में जाएंगे. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Opposition Unity: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विपक्षी एकता की मुहिम में जुटे हैं. इसके लिए वे पूरे देश में दौड़ लगाने में जुटे हैं. हालांकि, उनकी ये कोशिश कामयाब होती नजर नहीं आती. नीतीश जब-जब ज्यादा एक्टिव होते हैं, विपक्ष में बिखराव देखने को मिल जाता है. कर्नाटक में विपक्षी एकता की धज्जियां उड़ने के बाद एक बार फिर से ऐसा होने वाला है. इस बार मौका है नई संसद भवन के उद्घाटन का. 

दरअसल, देश की नई संसद भवन बनकर तैयार हो चुकी है और 28 मई को पीएम मोदी इसका उद्घाटन करने वाले हैं. देश के लिए तो ये गर्व का विषय है लेकिन विपक्ष के पेट में दर्द उठ रहा है. किसी को पीएम द्वारा उद्घाटन करना बर्दाश्त नहीं है, तो कोई उद्घाटन की तारीख को लेकर बिफरा हुआ है. कांग्रेस, एनसीपी, जेडीयू और आरजेडी सहित 20 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होने का एलान किया है. दूसरी तरफ विपक्ष में कई दल ऐसे भी हैं जो इस समारोह में जाएंगे. 

जगन ने लगाई विपक्ष को फटकार

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक एक बार फिर से पीएम मोदी के साथ खड़े नजर आएंगे. विपक्ष की ओर से कार्यक्रम का बायकॉट करने पर जगन की पार्टी ने तो उन्हें फटकार भी लगा दी है. वाईएसआर कांग्रेस ने कहा कि इस तरह के शुभ आयोजन का बहिष्कार करना लोकतंत्र की सच्ची भावना के अनुरूप नहीं है. जगन ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी को इस काम के लिए बधाई देते हुए साफ कहा कि उनकी पार्टी के सभी सांसद कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

पटनायक देंगे मोदी का साथ

उधर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी अपनी पार्टी के सांसदों को इस कार्यक्रम में शामिल होने का आदेश दिया है. पटनायक की पार्टी बीजेडी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि उसके सदस्य नए संसद भवन के उद्घाटन में शामिल होंगे. बीजेडी ने विपक्ष को सलाह देते हुए कहा कि संसद भारत के 1.4 अरब लोगों का प्रतिनिधित्व करती है. ऐसे में इन संवैधानिक संस्थाओं को किसी भी ऐसे मुद्दे से ऊपर होना चाहिए जो उनकी पवित्रता और सम्मान को प्रभावित कर सकता है.

ये भी पढ़ें- Anand Mohan: रिहाई के बाद पहली बार लालू-नीतीश से मिले आनंद मोहन, जानें दोनों में क्या हुई बातचीत?

नीतीश को सच्चे दोस्त ने दिया झटका

नीतीश कुमार को उनके सच्चे दोस्त ने ही झटका दिया है. दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री और TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू ने भी नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निर्णय लिया है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने इस बात की पुष्टि की है. शिरोमणि अकाली दल ने भी इस समारोह में शामिल होने का ऐलान किया है. अकाली दल के नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि हम विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए मुद्दों से सहमत नहीं हैं.

Trending news