Bihar News: बिहार में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भारत रत्न देने की मांग उठी है. पटना में पोस्टर लगाकर लालू को भारत रत्न देने की मांग की गई है. राजद दफ्तर के बाहर और पटना के चौक चौराहे पर पोस्टर लगाकर ये मांग की गई है. पोस्टर में लिखा गया है कि सामाजिक न्याय के नेता और बिहार के आवाज पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए. भारत सरकार से ये मांग भा राजद नेता ने की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजद अनुसूचित जाति के प्रदेश सचिव रंजीत रजक ने यह पोस्टर लगवाया है. राजद नेता का कहना है कि लालू प्रसाद यादव दबे कुचले समाज की आवाजों को बुलंद करने का काम है. उन्होंने कहा कि पहले संविधान होने के बाद भी हक की बात नहीं कर पाते थे. मगर, लालू प्रसाद यादव ने वंचित समाज को उठाने का काम किया.


बता दें कि लालू प्रसाद यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हैं. वह भारत के रेल मंत्री भी रह चुके हैं. मौजूदा वक्त में लालू प्रसाद यादव राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के सुप्रीमो हैं. फिलहाल, लालू प्रसाद यादव चारा घाटाले में कोर्ट से मिली सजा के चलते चुनाव नहीं लड़ सकते हैं, लेकिन उनका पार्टी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है. 


यह भी पढ़ें:अभी वो बोल भी तो नहीं पाती थीं! तुमने अपनी हवस का शिकार बना लिया,रुला देनी वाली घटना


लालू प्रसाद यादव के दो बेटे हैं और दोनों बिहार की राजनीति में सक्रिय हैं. तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम रह चुके हैं. वहीं, तेज प्रताप यादव बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं. लालू प्रसाद यादव पार्टी का कामकाज बहुत कम देखते हैं. पार्टी का सारा काम तेजस्वी यादव देखते हैं, क्योंकि लालू प्रसाद यादव की सेहत पहले जैसी अब ठीक नहीं रहती है.


यह भी पढ़ें: शादी...तलाक...फिर लव और बना संबंध, अब दहेज की मांग, एकदम सच्ची है कहानी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!