पटना: बिहार में चार विधानसभा सीटों पर रहे उप चुनाव में प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज भी चुनावी मैदान में है. पार्टी ने चारों सीटों के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. वहीं तरारी विधानसभा सीट से जनसुराज ने पूर्व सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह अपना उम्मीदवार बनाया है. अब खबर आ रही है कि तरारी विधानसभा सीट से प्रशांत के उम्मीदवार को अयोग्य घोषित किए जाने का खतरा मंडराने लगा है. दरअसल एसके सिंह के बिहार का नागरिकता होने पर सवाल उठ रहे हैं.इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि सेना के जिस अधिकारी ने सियाचिन जैसे प्वाइंट पर देश की रक्षा की हो, उसकी नागरिकता पर कोई सवाल कैसे उठा सकता है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दे कि लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह बिहार भोजपुर जिला स्थित करथ गांव के रहने वाले हैं, लेकिन सेना से रिटायर होने के बाद एसके सिंह अपने परिवार के साथ लंबे अरसे से दिल्ली में रह रहे हैं और इसी के चलते   बिहार के किसी भी जिले की वोटर लिस्ट में उनका नाम नहीं है. वर्तमान में एसके सिंह दिल्ली के वोटरों हैं और यही कारण उनकी उम्मीदवारी पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.


ये भी पढ़ें- Bihar News: बेतिया में दिखा पुलिस और शराब माफिया का याराना, मिलकर महिलाओं को पीटा, निलंबित


वहीं इस मामले में प्रशांत किशोर ने दावा करते हुए कहा है कि लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह का सब कुछ भोजपुर के करथ गांव में ही है.  पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान बिहार की वोटर लिस्ट में उनका नाम भी था, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने दिल्ली में वोट डाला था. उनका नाम दिल्ली की वोटर लिस्ट में है. प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि ये नियम बड़ा अजीब है कि बिहार का कोई नागरिक किसी दूसरे राज्य में वोटर होने के कारण अपने राज्य में चुनाव नहीं लड़ सकता. इस मामले में हम लगातार प्रयास कर रहे हैं. इस मामले में हम कोर्ट में भी जाएंगे और निर्णायक लड़ाई लड़ेंगे.


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!