Bihar News: बेतिया में दिखा पुलिस और शराब माफिया का याराना, मिलकर महिलाओं को पीटा, निलंबित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2482262

Bihar News: बेतिया में दिखा पुलिस और शराब माफिया का याराना, मिलकर महिलाओं को पीटा, निलंबित

Bihar News: बिहार में शराबबंदी को लेकर हो रहे हंगामें के बीच बेतिया पुलिस औऱ शराब माफिया के बीच दोस्ताना देखने को मिला. जिसके विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक दरोगा को निलंबित कर दिया.

शराबबंदी

बेतिया: बिहार में शराबबंदी को लेकर हो रहे बवाल के बीच बेतिया से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. अब तक तो सिर्फ विपक्ष ही शराब माफियाओं और पुलिस के साठ गांठ है.लेकिन अब जी मीडिया के पास भी ऐसे सबूत है जिसे देख कर हर कोई हैरान है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए बैरिया थाना के अवर निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह को निलंबित किया गया है. दरअसल बैरिया थाना में कई शराब कारोबार मामलों का अभियुक्त विशाल चौधरी का पुलिस से इतना साठगांठ मजबूत था कि कई मामलों में उस पर प्राथमिकी भी दर्ज किया जाता था और अपने साथ भी रखती थी. यह माफिया पुलिस को दूसरे शराब माफियाओं का शराब पकड़वाता था या दियारे इलाके में चुलाई शराब को पुलिस के साथ नष्ट करवाता था और इस माफिया का दुकान चलते रहता था इसका भंडाफोड़ कल ग्रामीणों ने कर दिया है.

बैरिया थाना अंतर्गत सिसवा सरैया गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि शराब कारोबारी विशाल कुमार पुलिस के संरक्षण में शराब कारोबार करता है और ग्रामीणों पर अपनी हनक भी दिखाता था. कल देर शाम पुलिस के साथ विशाल कुमार बैरिया के मंझरिया में शराब पकड़वाने गया था. दियारा इलाके में जाने के लिए नाव की जरूरत थी. तब घास काटने जा रही महिलाओं से विशाल ने नाव मांगा लेकिन उस नाव में कुछ लड़कियां और औरत थी. सभी ने पुलिस को नाव देने से इंकार कर दिया जिसके बाद विशाल ने लड़कियो को भद्दी भद्दी गालियां दी. महिलाओं ने भी उसको गाली दी.

इसके बाद शराब माफिया और दरोगा प्रदीप सिंह ने मिलकर महिलाओं की पिटाई शुरू कर दी. महिलाओं ने हंगामा किया तो ग्रामीण भी पहुंच गए. पुलिस ने कई ग्रामीणों को पीट दिया. वहीं सूचना पर बैरिया थानाध्यक्ष भी दल बल के साथ गांव आ पहुंचे. तभी ग्रामीणों की नजर विशाल कुमार पर पड़ी और ग्रामीणों ने विशाल कुमार को पकड़ लिया और पुलिस को बताया यह शराब माफिया है इसके ऊपर कई मामले थाना में दर्ज है औऱ वो दरोगा प्रदीप सिंह के साथ आकर ग्रामीणों से मारपीट किया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Health Minister: मंगल पांडेय का तो मजाक बन गया! डॉक्टरों के सिर पर सर्जिकल कवर तो स्वास्थ्य मंत्री के सिर पर शूज कवर

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए थानाध्यक्ष शांति स्थापित कर गांव से विशाल कुमार को लेकर चली गई लेकिन नाटकीय ढंग से वह फिर फरार हो गया. आज सुबह सरैया मन घाट पर ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया. पुलिस के खिलाफ शराब माफियाओं से सांठगांठ का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने आरोप लगाने के बाद पुलिस हरकत में आई है और बैरिया थाना के अवर निरीक्षक प्रदीप सिंह को बेतिया एसपी शौर्य सुमन ने निलंबित किया है. पुलिस ने अपने प्रेस विज्ञप्ति में बताया है की शराब धंधेबाज विशाल कुमार और दरोगा प्रदीप सिंह को एक साथ कल ग्रामीणों ने देखा था. जबकि विशाल चौधरी शराब के कई मामलों में फरार चल रहा है. विशाल चौधरी ने कई ग्रामीणों के साथ मारपीट की है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसडीपीओ सदर टू के द्वारा जांच की गई. पर्याप्त सबूत मिलने पर प्रदीप सिंह को निलंबित कर दिया गया है और विभागीय कार्यवाही की जाएगी.

इनपुट- धनंजय द्विवेदी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news