Bihar News: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को लेकर एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा 2024 में जदयू को पांच सीट भी नहीं मिलेगी. प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर पांच सीट आ गई तो मैं राज्य की जनता से हाथ जोड़कर माफी मांग लूंगा. इस दौरान प्रशांत किशोर बिना नाम लिये संजय झा पर भी तंज कसा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


प्रशांत किशोर जन सुराज पदयात्रा के दौरान दरभंगा केवटी के बाढ़ दिघियार गांव में पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की. प्रशांत किशोर ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में जदयू को पांच सीट भी नहीं आएगी. चाहे जितना नीतीश कुमार कूद फान करना हो कर ले. वहीं, प्रशांत किशोर ने कहा कि दरभंगा एम्स मामले में नीतीश कुमार की गलती है. दरभंगा में जब एम्स की बात जब शुरू हुई तब केंद्र में भी नीतीश कुमार थे और राज्य में भी, दोनों जगह एनडीए की सरकार थी, तो उस समय नीतीश कुमार कंबल ओढ़कर क्यों सोए हुए थे? ये राजनीति करने वाले लोगों को सूट करता है, जब आप केंद्र की सरकार में नहीं थे तो केंद्र पर दोषारोपण कर दिया.


उन्होंने कहा कि अभी नीतीश कुमार कुछ दिन पहले कुंभकरण निद्रा से उठे हैं और उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन होना चाहिए. कोई उनसे ये पूछने वाला नहीं है कि आप 18 वर्षों तक मुख्यमंत्री रहे, इन वर्षों में 15 वर्षों तक बीजेपी के साथ ही मुख्यमंत्री रहे. साल 2017 से लेकर 2022 तक एनडीए की सरकार बिहार में भी थी और दिल्ली में भी. आप कोई ऐसा वक्तव्य दिखा दें कि बीजेपी में रहते हुए नीतीश कुमार ने विशेष राज्य के दर्जे की बात-चर्चा की हो. उनकी पार्टी के नेता के बारे में बता दें कि उन्होंने संसद में खड़े होकर विशेष राज्य के दर्जे की बात की हो. उस समय उनकी पार्टी के नेता संसद में खड़े होकर मोदी जी का महिमामंडन कर रहे थे, उन्हें महामानव बता रहे थे.


ये भी पढ़ें:ना सायरन बजा, ना हुआ हल्ला...सिविल ड्रेस में ई-रिक्शा से रेड करने पहुंची पुलिस


मीडिया से बातचीत करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि आज जब आरजेडी (लालटेन) के साथ आ गए तो बीजेपी पर दोषारोपण कर रहे हैं. दो महीने के बाद बीजेपी के साथ आ जाएंगे तो आरजेडी के खिलाफ बोलने लगेंगे. नीतीश कुमार का चरित्र राज्य के लोगों ने देख लिया है. अब आम जनता उनके झांसे में आने वाली नहीं है. ये नीतीश कुमार के करियर का अंतिम दौर चल रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ महीने और हाथ पांव मार लें, जितना समाज को बांटने का प्रयास करना है कर लें.


ये भी पढ़ें:Patna News: डॉक्टर ने सफाई कर्मी से Video कॉल से कराई डिलीवरी, बच्चे की मौत


प्रशांत किशोर ने जल संसाधन मंत्री संजय झा पर भी तंज कसा और कहा कि बिहार को तो छोड़िए कम से कम अपने जिला को भी पानी की समस्या से दूर कर दीजिए. उन्होंने कहा कि बाढ़ और सुखार राजनीतिक दलों के लिए उगाही और भ्रष्टाचार और लूट का जरिया जल संसाधन विभाग हमेशा मुख्यमंत्री के पास होता है, जिसकी कार्यों की कोई समीक्षा नहीं होती है.


रिपोर्ट:मुकेश कुमार