पूर्णिया: देश के सात राज्यों के तेरह विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आ गए हैं. इन सभी सीटों पर बुधवार को चुनाव हुआ था. बिहार के रुपौली विधानसभा सीट पर आरजेडी और जदयू को झटका लगा है. बिहार के रुपौली विधानसभा उपचुनाव का परिणाम आ गया है. निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने जेडीयू के कलाधर मंडल को 8246 वोटों से हराया. 13वें राउंड की गिनती पूरी होते ही शंकर सिंह की जीत पक्की हो गई. आरजेडी से बीमा भारती 30619 वोटों से पराजय हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी बीच बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने मीडिया से बात की. उन्होंने एनडीए उम्मीदवार की हार पर निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा करने की जरूरत है. सम्राट चौधरी ने 'संविधान हत्या दिवस' की घोषणा करने वाले को करारा जवाब दिया. उन्होंने दलबदलू नेता को लेकर कहा कि वे लोग आज कांग्रेस की गोद में खेल रहे हैं, उन लोगों ने जीवन भर इमरजेंसी और कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़ी. उन्होंने आगे कहा कि हम गांधी जयंती भी मनाते हैं. और जिस दिन महात्मा गांधी की हत्या हुई, वह दिवस भी मनाते हैं. जो बयानबाजी कर रहे हैं, वे गांधी को नहीं मानते होंगे.


बता दें कि शंकर सिंह ने यह चुनाव अपने दम पर लड़ा और जीता. एनडीए और महागठबंधन के बड़े नेताओं ने उनके खिलाफ प्रचार किया. नीतीश कुमार ने अपने कई मंत्रियों और एनडीए नेताओं के साथ मिलकर कलाधर मंडल के लिए रुपौली में खूब पसीना बहाया था. यहां तक ​​कि जिस लोजपा में वे लंबे समय तक रहे, उसके नेता चिराग पासवान ने भी शंकर सिंह के खिलाफ वोट मांगे. शंकर सिंह के सामने रूपौली की जनता ने आरजेडी के जाति मॉडल और नीतीश के विकास मॉडल को नकार दिया.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- Rupauli by-election Result: रुपौली में हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने NDA को चेताया, दिया खास संदेश