Rupauli by-election Result: रुपौली में हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने NDA को चेताया, दिया खास संदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2334567

Rupauli by-election Result: रुपौली में हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने NDA को चेताया, दिया खास संदेश

Rupauli by-election Result: रुपौली विधानसभा उपचुनाव में एनडीए को हार मिलने के बाद आरएलएम प्रमुख व राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने अपने गठबंधन को खास संदेश दिया है.

उपेंद्र कुशवाहा

पूर्णिया: पूर्णिया के रुपौली विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. इस सीट पर 2010 से लगातार जनता दल यूनाइटेड का कब्जा रहा है और जेडीयू से बीमा भारती लगातार चुनाव जीतती रही थीं, लेकिन इस बार के उपचुनाव में बीमा भारती को तीसरे नंबर पर रहना पड़ा. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भी इस बार अपनी साख बचाने में कामयाब नहीं हो पाई है और जेडीयू दूसरे नंबर पर रह गई. रुपौली विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने बाजी मारी है. वहीं जेडीयू प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल को 8,204 वोटों से चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है.

वहीं, रुपौली विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आने के बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आने शुरू हो गए हैं. एनडीए के सहयोगी आरएलएम प्रमुख व राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने अपने एक्स अकाउमट पर पोस्ट करके अपने गठबंधन को चेताया है. साथ ही इशारों इशारों में उन्होंने संकेत दिया कि आरजेडी को लोग अब भी अपनाने को तैयान नहीं हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि 'रुपौली (पूर्णिया) में जद (यू.) उम्मीदवार की हार एनडीए के लिए माथे पर शिकन पैदा करने वाली है, परन्तु संतोष इस बात की है कि जनता राज्य में 2005 के पहले की स्थिति के जिम्मेवार पार्टी को बख्शने को अभी भी तैयार नहीं है. उप चुनाव का यह साफ संदेश है.

बता दें कि रुपौली विधानसभा उपचुनाव में मुकाबला पूरी तरह से त्रिकोणीय देखने को मिली. जीत दर्ज करने वाले निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह को कुल 67,782 मत प्राप्त हुए, जबकि दूसरे नंबर पर रहने वाले सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल को 59,578 वोट मिले. वहीं, रुपौली से लगातार पांच बार विधायक रहने वाली बीमा भारती को मात्र 30,114 वोट मिले हैं. बता दें कि रुपौली विधानसभा सीट पर 2010 से लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कब्जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Rupauli By-Election Result: पूर्णिया की रुपौली विधानसभा में भी निर्दलीय का कब्जा, इस ट्रेंड से JDU या RJD किसके होगी ज्यादा टेंशन?

Trending news