जो तेजस्वी बोलते थे वो अब सम्राट चौधरी बोल रहे हैं.... जो बीजेपी बोलती थी वो अब राजद बोल रही है, ऐसा क्यों?
Advertisement

जो तेजस्वी बोलते थे वो अब सम्राट चौधरी बोल रहे हैं.... जो बीजेपी बोलती थी वो अब राजद बोल रही है, ऐसा क्यों?

राजनीति में कब क्या कैसे और क्यों हो जाए, ये सब सोचने के लिए दिमाग लगाते रहिएगा तब तक राजनेता अपना खेल कर चुके होंगे. राजनीति में इधर का आदमी कब उधर चला जाए और उधर का आदमी कब इधर आ जाए, कहा नहीं जा सकता. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार अगस्त 2022 में बनी थी.

(फाइल फोटो)

पटना : राजनीति में कब क्या कैसे और क्यों हो जाए, ये सब सोचने के लिए दिमाग लगाते रहिएगा तब तक राजनेता अपना खेल कर चुके होंगे. राजनीति में इधर का आदमी कब उधर चला जाए और उधर का आदमी कब इधर आ जाए, कहा नहीं जा सकता. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार अगस्त 2022 में बनी थी. उससे पहले तेजस्वी यादव विपक्ष में बैठते थे और दिन रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में उल्टा सीधा बोलते रहते थे. चाचा बीमार हो गए हैं. चाचा थक गए हैं. चाचा को संन्यास ले लेना चाहिए. चाचा को ये करना चाहिए. चाचा को वो करना चाहिए. अगस्त में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एक साथ आ गए तो वहीं तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के सेनापति के रूप में खड़े नजर आते हैं. लेकिन बीजेपी का रोल बदल गया है. अब बीजेपी के नेता वहीं बात बोलते हैं, जो अगस्त 2022 से पहले राजद के नेता बोलते थे. 

अब आज का ही सम्राट चौधरी का बयान ले लीजिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, सीएम नीतीश कुमार से लोग थक गए हैं. लोगों को लगता है कि मुख्यमंत्री बीमार तो नहीं हैं. उनको इलाज की सख्त जरूरत है. सम्राट का आज का संबोधन सुनकर मन में बरबस तेजस्वी यादव की बातें ताजा हो गईं. कोमा फुल स्टॉप का अंतर रहा होगा पर मजमून वहीं रहा. एक अंतर और भी है कि तेजस्वी यादव व्यंग्य में नीतीश कुमार को चाचा कहकर संबोधित करते थे तो बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहकर संबोधित करते हैं.

सम्राट चौधरी आगे कहते हैं कि बिहार की जनता समझती है कि प्रधानमंत्री पद के कितने प्रत्याशियों को देखना है. बंगाल की ममता बनर्जी, दिल्ली के अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के अखिलेश यादव, तमिलनाडु के स्टालिन आदि पीएम पद के उम्मीदवार हैं. लोग कितने पीएम उम्मीदवार देखेंगे. क्या खिचड़ी सरकार बनाकर देश में घोटाला और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना है. उन्होंने यह भी कहा कि देश ने कोयला, 2जी और न जाने कितने घोटाले देखे. 1996 के हालात भी लोग देख चुके हैं. सम्राट चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश मजबूत हो रहा है. 

ये भी पढ़ें- बिहार में हिंसा से हाहाकार पर इफ्तार की बहार, सीएम नीतीश कुमार के न्योते को बीजेपी ने ठुकराया

सम्राट चौधरी ने यह भी कहा कि महागठबंधन सरकार का मकसद विरोधियों को तंग करना है. मैं नगर विकास मंत्री रहा हूं और सारे कानून जानता हूं. लोकतंत्र में हमें झंडा-बैनर के अलावा लेखनी से भी सीएम नीतीश कुमार रोकेंगे क्या. अब उनका यही काम रह गया है क्या. सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में नवनिर्वाचित विधान पार्षदों जीवन कुमार और अवधेश नारायण का स्वागत किया. सम्राट चौधरी बोले, विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. गया के जो भी वोटर हैं, उनका मैं तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी संगठनात्मक रूप से लगातार आगे बढ़ रही है और हम आने वाले दिनों में पार्टी को राज्य में शीर्ष पर पहुंचाने का काम करते रहेंगे.

 

Trending news