पटना: एक तरफ नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता की कोशिश में लग गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के राजनीतिक दल ही अपनी टूट से बचने की जद्दोजहद कर रहे हैं. दरअसल बिहार में जेडीयू को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया था कि जल्द ही जदयू में बड़ी टूट देखने को मिलेगी. इसके बाद जदयू के दो नेता एक दूसरे के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे थे. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार की लगातार पार्टी के विधायकों और नेताओं के साथ एक-एक कर मिल रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस बीच उपेंद्र कुशवाहा ने जो अब दावा किया है. वह जेडीयू की नहीं बल्कि कांग्रेस की नींद उड़ानेवाली है. मुंबई में एनसीपी की टूट के बाद राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने जेडीयू के बाद अब कांग्रेस को लेकर भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा की कांग्रेस के लोग एनडीए में शामिल होने के लिए तैयार बैठे हैं. कांग्रेस में भी नाराज़गी काफ़ी ज्यादा है.  


ये भी पढ़ें- सीएम नीतीश को चिराग की ललकार! मैं शेर का बेटा हूं, कभी टूटने वाला नहीं


इधर कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू के लोग भी केवल नीतीश कुमार का नेतृत्व देखकर कुछ नहीं बोल रहे हैं लेकिन दोनों दलों के नेता एनडीए नेताओं के संपर्क में हैं. जल्द ही समय आने पर तमाम लोग एनडीए में शामिल होंगे. 


कुशवाहा ने मीडिया के सामने दावा किया कि बिहार में जेडीयू से पहले कांग्रेस में ही खेला हो जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में यही स्थिति बनी हुई है. उन्होंने कहा कि इसकी जनकारी मेरे पास है इसलिए हम कह रहे हैं. बता दें कि बिहार में कांग्रेस के पास अभी 19 विधायक हैं ऐसे में अगर पार्टी में टूट होती है तो कांग्रेस के पास बिहार में कुछ भी नहीं बचेगा. 
(रिपोर्ट: निषेद)