MP, Rajasthan Assembly Election Result: मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के नतीजों के आसपास सट्टा बाजारों में हलचल मच गई है. 17 नवंबर को मतदान हो चुका है और अब 3 दिसंबर को नतीजे आने वाले हैं, जिससे सट्टा बाजार में बहुत उत्साह बढ़ा है. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच होने वाले इन चुनावों के परिणाम की चर्चा में सट्टा बाजार अपने अनुमानों को लेकर काफी गर्माहट में है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मध्यप्रदेश में सट्टा बाजार के अनुसार कांग्रेस को 116 से 118 सीटों का अनुमान है, जबकि भाजपा को 106 से 109 सीटों का अनुमान है. इस बीच इंदौर की 9 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को 4 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 5 सीटों पर कब्जा करने की उम्मीद है. विभिन्न विधानसभा सीटों पर सट्टा बाजार के अनुसार विभिन्न प्रत्याशियों के भाव दिए गए हैं, जो चुनावी परिणाम की घड़ी के करीब आते ही बदलते रहते हैं.


छत्तीसगढ़ में सट्टा बाजार में कांग्रेस की वापसी के लिए अधिक विश्वास है, जिसे 50 सीटों पर 48 पैसे के भाव के साथ दर्शाया जा रहा है. इसके बावजूद बीजेपी को बाजार बाहर करने की उम्मीद नहीं है, बल्कि उसके वोट शेयर में बढ़ोतरी के अनुमान है, लेकिन सट्टा बाजार इसे लेकर खुश है कि कांग्रेस को मुख्यत: जीत मिलेगी.


राजस्थान में सट्टा बाजार के अनुसार बीजेपी को 115 सीटों से ऊपर का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 70 सीटों का अनुमान है. इसे बहुमत के साथ बीजेपी की जीत का संकेत माना जा रहा है, जो सट्टा बाजार के अनुसार वसुंधरा राजे और सचिन पायलट के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के लिए टक्कर कर सकते हैं. जैसलमेर विधानसभा सीट पर भी टक्कर की उम्मीद है, जहां कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों के बीच मुकाबला हो सकता है. इस प्रकार इन तीन राज्यों में होने वाले चुनावों के नतीजों की बड़ी उत्सुकता के साथसट्टा बाजार अपने अनुमानों के माध्यम से लोगों को चुनौती दे रहा है और राजनीतिक गतिविधियों में और बढ़ रहा है.


Disclaimer : इस खबर को सोशल मीडिया पर चल रही गतिविधियों के आधार पर लिखा गया है. इस में जो भी डाटा लिया गया है वो सोशल मीडिया से लिया गया है.


ये भी पढ़िए-  Mantra for Success: अगर इन मंत्रों का करेंगे जाप तो बनेंगे हर बिगड़े काम, देखें एक नजर