क्या इंडिया ब्लॉक बिखर जाएगा? जेडीयू नेता के इस बयान से तो यही लग रहा है
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2020383

क्या इंडिया ब्लॉक बिखर जाएगा? जेडीयू नेता के इस बयान से तो यही लग रहा है

नीतीश कुमार का नाम संयोजक या फिर पीएम पद के चेहरे के रूप में प्रोजेक्ट न किए जाने से जनता दल यूनाइटेड के नेता नाराज हैं और वे इंडिया ब्लॉक के टूटने की भी धमकी या चेतावनी दे रहे हैं. आगे आगे दखिए होता है क्या

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

इंडिया ब्लॉक की दिल्ली में हुई चौथी बैठक के बाद बिहार के नेताओं खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी को जरूर निराशा हाथ लगी होगी. इस बैठक से नीतीश कुमार और उनकी पार्टी को बड़ी उम्मीदें थीं. नीतीश कुमार और उनकी पार्टी को लग रहा था कि इस बार बिहार के मुख्यमंत्री का नाम या तो संयोजक या फिर पीएम पद के चेहरे के लिए आगे बढ़ाया जाएगा. लेकिन नीतीश कुमार और उनकी पार्टी दोनों को निराशा हाथ लगी. नीतीश कुमार के नाम पर चर्चा तो दूर, किसी नेता ने नीतीश कुमार के नाम का कोई प्रस्ताव ही नहीं किया. नीतीश कुमार के करीबी नेता ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने संयोजक और पीएम पद के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रख दिया. हालांकि अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया है. इधर, चौथी बैठक के बाद से जेडीयू बहुत नाराज है. 

जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने तो यहां तक कहा, इंडिया गठबंधन की बैठक महज चाय पर चर्चा रह गई. उन्होंने कहा कि यही रवैया रहा तो गठबंधन की अगली बैठक होना तो दूर, तारीख भी तय नहीं हो पाएगी. सुनील कुमार पिंटू ने यहां तक कहा कि बिहार का हर आदमी चाहता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनें. उधर, बिहार सरकार में मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने कहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी में वो सारे गुण मौजूद हैं, जो किसी प्रधानमंत्री में होना चाहिए. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया ब्लॉक मजबूती से और एकजुट होकर भाजपा की मोदी सरकार का मुकाबला करने वाला है. सुनील कुमार ने यह भी कहा कि बिहार की महागठबंधन की सरकार बहुत ही मजबूती से चल रही है और यहां किसी तरह की कोई समस्या नहीं है. 

एक दिन पहले जेडीयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा था, प्रधानमंत्री पद पर फैसला चुनाव के रिजल्ट के बाद लिया जाएगा. पहले लोग एक साथ चुनाव लड़ेंगे और भाजपा को 2024 में जनता सबक सिखाएगी. उमेश कुवाहा ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार इंडिया ब्लॉक के सूत्रधार रहे हैं. देश नीतीश कुमार की ओर विश्वास से देख रहा है. 

नीतीश कुमार सरकार में मंत्री मदन साहनी ने कहा, मुख्यमंत्री साहब को जब-जब जो जिम्मेदारियां मिली हैं, हमेशा से उसका निर्वहन किया है. इसलिए हमारी चाहत है कि वे अब प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष की ओर से चेहरा बनाए जाएं. साहनी ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को आगे ले जाने का काम किया है. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार जी ने जिस तरह से राज्य को संवारा है, उसी तरह वे केंद्र में रहकर देश को संवारने का काम करेंगे.

Trending news