शक्ति सिंह गोहिल के बयान पर मचा बवाल, कहा- 'जूता बनाने में माहिर हैं बिहार के युवा'
Advertisement

शक्ति सिंह गोहिल के बयान पर मचा बवाल, कहा- 'जूता बनाने में माहिर हैं बिहार के युवा'

बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के बयान को लेकर बवाल मच गया है.

शक्ति सिंह गोहिल के बयान पर बवाल मच गया है.

पटनाः बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के बयान को लेकर बवाल मच गया है. शक्ति सिंह गोहिल ने एक बयान में कहा कि बिहार के युवा जूता बनाने में माहिर हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में युवा कारिगर दिल्ली में जाकर जूता बनाते हैं. लेकिन जूता बनाने वाले बेस्ट युवा कारिगर बिहार में ही हैं.

दरअसल शक्ति सिंह गोहिल ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के युवा जूता बनाने के बेस्ट कारिगर हैं. सरकार अगर राज्य में जूते की फैक्ट्री लगा दें तो उन्हें बाहर जाना नहीं होगा. बिहार के युवा जूता बनाने में माहिर है. और वह राज्य में रहकर काम कर सकते हैं. आज उन्हीं कारिगरों को दिल्ली में जाकर काम करना पड़ता है. और वहां के बने जूतों को यहां खरीदना पड़ता है.

शक्ति सिंह गोहिल के इस बयान के बाद से बिहार में बवाल मच गया है. शक्ति सिंह बिहार की युवाओं की बड़ाई करना चाहते थे लेकिन उन्होंने ऐसा उदाहरण पेश किया कि सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष दल आरजेडी भी नाराज हो गई. बिहार की युवाओं को बेस्ट जूता कारिगर बताकर शक्ति सिंह गोहिल खुद फंस गए हैं. 

आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा है कि जब से बिहार में शक्ति सिंह गोहिल आए हैं तब से कांग्रेस का बंटाधार करने में वह लगे हुए हैं. वह बिहार के नब्ज को नहीं समझ पा रहे हैं. इसके लिए उन्हें अच्छे सलाहकार की जरूरत है. इस तरह के बयानों से कांग्रेस की लुटिया डूब जाएगी.

वहीं, जेडीयू के नेता राजीव रंजन ने कहा कि वह क्या कहना चाहते वह खुद नहीं जानते. और कांग्रेस ने शक्ति सिंह गोहिल के इन बयानों से नैया पार करवाना चाहती है तो वह गलतफहमी में है.

बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री नीतीश मिश्र ने कहा कि बिहारी पूरी दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. इसमें शक नहीं है, लेकिन कांग्रेस नेता ने जिस तरह से पूरे मुद्दे को उठाया है, वो संदेह पैदा करनेवाला है. गोहिल जैसे नेताओं को ऐसे बयान से बचना चाहिये. 

बहरहाल शक्ति सिंह गोहिल ने पहली बार विवादित बयान दिया है. ऐसा नहीं है, बिहार के प्रभारी बनने के बाद उनके कई ऐसे बयान आ चुके हैं, जिस पर पार्टी में खलबली मच चुकी है. और अब तो उनके सहयोगी दल आरजेडी ने भी उनके बयान पर सवाल खड़ा किया है.