पटनाः Amit Shah Bihar Tour: केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय दौरे पर बिहार के सीमांचल आ रहे है. इस दौरे के दौरान उनका किशनगंज के प्रसिद्ध और प्राचीन बूढ़ी काली मंदिर जाने का भी कार्यक्रम है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह दो दिनों 23 और 24 सितंबर के लिए बिहार के सीमांचल दौरे पर है.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमित शाह करेंगे मां काली की आराधना 
मिली जानकारी के मुताबिक, अमित शाह 23 सितंबर को चूनापुर हवाई अड्डा पहुंचेंगे. उसके बाद वहां से सीधे पूर्णिया स्थित रंगभूमि मैदान जाएंगे. वहां जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद किशनगंज रुकेंगे. जिसके बाद अमित शाह 24 सितंबर को ऐतिहासिक बूढ़ी काली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. ऐसी आस्था है कि इस मंदिर में मां काली की आराधना से विशेष मनोरथ सफल होते हैं. बताया जाता है कि लगभग 250 साल पहले नवाब असद रजा ने इस मंदिर के लिए जमीन दान की थी. 


बूढ़ी काली मंदिर में होती है आराधना पूरी 
किशनगंज में स्थित बूढ़ी काली मंदिर पर लोगों की अटूट श्रद्धा है. कहा जाता है कि इस मंदिर में सिद्ध और अनंत शक्ति विद्यमान है. इस मंदिर में सच्चे मन से मांगी गई मनोकामनाएं मां जरूर पूर्ण करती हैं. इस मंदिर के प्रति भक्तों में काफी श्रद्धा और विश्वास है.  


मंदिर की दीवार पर बनाई गई पेंटिंग
केंद्रीय मंत्री अमित शाह की आने की खुशी में ऐतिहासिक बूढ़ी काली मंदिर परिसर को हर प्रकार से सजाया गया है. सजावट ऐसी की मंदिर परिसर की दीवारों पर मधुबनी पेंटिंग की कला कृतियां की गई है. शहर की ही कुछ छात्राओं के द्वारा मंदिर की दीवारों पर मधुबनी पेंटिंग बनाई है.


फतेहपुर एसएसबी कैंप में जवानों के साथ करेंगे बातचीत
बता दें कि लगभग ढाई घंटे तक फतेहपुर एसएसबी कैंप में एसएसबी के जवानों के बीच रहेंगे और देश की सुरक्षा व्यवस्था से सम्बंधित कई निर्देश भी एसएसबी के अधिकारियों को देंगे. इसके अलावा हवाई मार्ग से पुनः खगड़ा हवाई अड्डा पहुचेंगे और वहां से सड़क मार्ग से माता गुजरी यूनिवर्सिटी के ऑडीटोरियम पहुंचकर भाजपा कोर कमेटी की बैठक में भाग लेंगे. कार्यक्रम के समापन के बाद हवाई मार्ग से लगभग शाम छह बजे पूर्णिया के चूनापुर हवाई अड्डा पहुचेंगे जहां से हवाई जहाज के माध्यम से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.


यह भी पढ़े- Amit Shah Bihar Tour: आज से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, इन मुदों पर रहेगा खासा जोर