हर सेक्टर को बढ़ावा देने की लगातार कोशिश कर रही है रघुवर सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar434508

हर सेक्टर को बढ़ावा देने की लगातार कोशिश कर रही है रघुवर सरकार

रघुवर सरकार हैंडलूम को बढ़ावा देने में जुटी है. देश के अच्छे डिजाइनर और मॉडल को हायर कर झारखंडवासियों की मांग के मुताबिक उत्पाद बनाने का प्रशिक्षण देगी. 

मुख्यमंत्री रघुवर दास का कहना है कि फैशन के क्षेत्र में झारखंड के युवाओं का काफी रुझान है.

रांची: रघुवर सरकार हैंडलूम को बढ़ावा देने में जुटी है. देश के अच्छे डिजाइनर और मॉडल को हायर कर झारखंडवासियों की मांग के मुताबिक उत्पाद बनाने का प्रशिक्षण देगी. इसके लिए रांची में निफ्ट खोला जाएगा. रघुवर सरकार हर सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है.

रांची के बीएनआर में 7 से 13 अगस्त तक चले सिल्क एक्सपो में पहले दिन हैंडलूम को बढ़ावा देने के लिए फैशन शो का आयोजन किया गया जिसमें राज्य के सभी प्रतिभागियों ने रैम्प वॉक किया. इस मौके पर मुख्यमन्त्री ने कहा इस क्षेत्र में कैरियर की अपार सम्भावनाओं को देखते हुए रांची के एचइसी में 10 एकड़ में निफ्ट खोला जाएगा. 

मुख्यमंत्री रघुवर दास का कहना है कि फैशन के क्षेत्र में झारखंड के युवाओं का काफी रुझान है. झारखंड सरकार देश के अच्छे डिजाइनर और मॉडल को हायर कर दुनिया की मांग के मुताबिक उत्पाद बनाने का प्रशिक्षण देगी। जिसके लिए देश और दुनिया के नामी कम्पनी झारखंड में गारमेंट्स के क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं. 

 

 

एक स्टॉल धारक का कहना है कि झारखंड में रिस्पॉन्स अच्छा है. बुनकरों को लिए झारखंड सरकार की पॉलिसी अच्छी है. सरकार हमें अच्छे प्लेटफॉर्म दे रही है. बतौर मुख्यमंत्री रघुवर दास मानते हैं कि टेक्सटाइल उद्योग में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं. इससे न सिर्फ बुनकरों की आय में बढोत्तरी होगी बल्कि आधुनिक डिजाइन को अपनाकर अंतरराष्ट्रीय बाजार भी मुहैया होगा. 

(Exclusive Feature)