पंचतत्व में विलीन हुए 'रघुवंश बाबू', एक झलक पाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़
Advertisement

पंचतत्व में विलीन हुए 'रघुवंश बाबू', एक झलक पाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

बिहार के वैशाली के महनार में पूर्व केंद्रीय मंत्री व आरजेडी के दिग्गज नेता रह चुके रघुवंश प्रसाद सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ उनके गांव शाहपुर के पास हसनपुर घाट पर किया गया.

रघुवंश प्रसाद सिंह का अंतिम संस्कार उनके गांव शाहपुर के पास हसनपुर घाट पर किया गया.

वैशाली: बिहार (Bihar) के वैशाली के महनार में पूर्व केंद्रीय मंत्री व आरजेडी के दिग्गज नेता रह चुके रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ उनके गांव शाहपुर के पास हसनपुर घाट पर किया गया. इस दौरान बिहार सरकार के कई मंत्री भी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. 

इस मौके पर सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जयकुमार सिंह ने कहा कि रघुवंश बाबू सच्चे अर्थों में समाजवादी थे. समाज के निचले तबके को ऊंचा उठाने के लिए उनके कार्य को हमेशा याद रखा जाएगा. रघुवंश बाबू ने जिस प्रकार की राजनीति की, वह हर किसी को प्रभावित करने वाला रहा है, वंशवाद को राजनीति के खिलाफ वे जीवन के आखिरी दिनों तक संघर्ष करते रहे.

वहीं, सूचना एवं जन सम्पर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन बिहार की राजनीति में एक बड़ा शून्य पैदा कर दिया है. ईश्वर रघुवंश बाबू की आत्मा को शांति प्रदान करें. जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश सचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि रघुवंश बाबू किसी दल की सीमाओं में बांधकर देखने योग्य व्यक्ति नहीं रहे. आज उनके नहीं होने पर उनकी कमी बहुत खलेगी.

आपको बता दें कि रघुवंश प्रसाद का निधन रविवार सुबह दिल्ली एम्स में हो गया, जहां पिछले कुछ दिनों से उनका इलाज चल रहा था. वहीं, रविवार देर शाम उनके पार्थिव शरीर को पटना लाया गया. जहां उनके बेली रोड स्ठित में घर में बड़ी संख्या में लोग उनका अंतिम दर्शन करने पहुंचे.

आज राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार उनके गांव शाहपुर के पास हसनपुर घाट पर किया गया. उनके अंतिम संस्कार के मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उनकी एक झलक पाने के लिए उमड़ पड़ी.