बिहार: हेमंत के शपथ ग्रहण में पहुंचेंगे राहुल, प्रियंका, पवार व ठाकरे

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री सहित एनसीपी प्रमुख शरद पवार रविवार को झारखंड के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. 

बिहार: हेमंत के शपथ ग्रहण में पहुंचेंगे राहुल, प्रियंका, पवार व ठाकरे
रविवार को जेएमएम प्रमुख हेमंत सोरेन रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

पटना: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री सहित एनसीपी प्रमुख शरद पवार रविवार को झारखंड के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. जेएमएम प्रमुख हेमंत सोरेन रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. 

जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'राहुल गांधी, पी. चिदंबरम, प्रियंका गांधी वाड्रा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और अन्य ने 29 दिसंबर को हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अपनी सहमति प्रकट की है.'

इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकारी अध्यक्ष तेजस्वी यादव भी यहां के मोरहाबादी मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन ने झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से 47 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके अलावा गठबंधन को झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक और सीपीआई-एमएलएल का भी समर्थन मिला है, जिनके पास क्रमश: तीन और एक विधायक हैं. यह पहली बार होगा कि राज्य में 50 से अधिक विधायकों के समर्थन वाली सरकार बनेगी.