झारखंड: पहली बार नवरात्र में लोगों के लिए बंद है यह मंदिर, सिर्फ पुजारी जा सकते हैं अंदर
Advertisement

झारखंड: पहली बार नवरात्र में लोगों के लिए बंद है यह मंदिर, सिर्फ पुजारी जा सकते हैं अंदर

 नवरात्र के मौके पर होने वाली संध्या आरती में मां छिन्नमस्तिके देवी की आरती स्थानीय पुजारियों ने विधिवत किया. गौरतलब है इतिहास में पहली बार रजरप्पा मंदिर में नवरात्र के दौरान ताला बंद है. यहां के लोग भी लॉकडाउन है का पालन कर रहे हैं. 

 मां छिन्नमस्तिके देवी की आरती स्थानीय पुजारियों ने विधिवत किया. (फाइल फोटो)

रजरप्पा: झारखंड के रजरप्पा  मंदिर में नवरात्र के मौके पर होने वाली संध्या आरती में मां छिन्नमस्तिके देवी की आरती स्थानीय पुजारियों ने विधिवत किया. गौरतलब है इतिहास में पहली बार रजरप्पा मंदिर में नवरात्र के दौरान ताला बंद है. यहां के लोग भी लॉकडाउन है का पालन कर रहे हैं. 

हर साल नवरात्र के अवसर पर मां भगवती की आरती में हजारों लोग जुटते थे. वहीं, इस बार बिल्कुल सन्नाटा पसरा है औरलॉकडाउन का श्रद्धालु पालन कर रहे है. कोरोना का खौफ झारखंड में भी असर करने लगा है. धार्मिक स्थलों पर भी इसका असर देखा जा रहा है. 

वहीं, रजरप्पा मंदिर में स्थानीय लोगों से पहले विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था. जिला प्रशासन ने विदेशी नागरिकों के मंदिर में प्रवेश पर रोक से संबंधित आदेश भी जारी कर दिया था. रामगढ़ जिले के उपायुक्त संदीप सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. 

लेकिन बाद में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखकर झारखंड के सभी पब्लिक प्लेस को बंद कर दिया था और अब लॉकडाउन के बाद मंदिर पूरी तरह बंद है और बस पूजारियों को प्रवेश की और विधिवत पूजा करने की अनुमति है.