जब केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव पटना में चलाने निकले ई-रिक्शा...

केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव रविवार को पटना के गांधी मैदान में ई-रिक्शा चलाने निकले.

जब केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव पटना में चलाने निकले ई-रिक्शा...
सांसद रामकृपाल यादव पटना में ई-रिक्शा चालने निकले थे.

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में रविवार को एक अलग तरह का 'रोड शो' देखने को मिला. यहां के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को सुबह की सैर पर निकले लोग उस वक्त हतप्रभ रह गये जब उन्होंने एक केंद्रीय मंत्री को ई-रिक्शा चलाते हुये देखा, जो नगर के एक संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं.

कभी लालू प्रसाद के करीबी रहे रामकृपाल यादव टी-शर्ट और ट्रैक पैंट में ई-रिक्शा चलाते हुये दिखे. बता दें कि रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार है. वह यहां से सांसद भी हैं.

रविवार को जब पटना में यादव ई-रिक्शा चालते हुए दिखे तो कई युवाओं को अपने मोबाइल फोन के कैमरे में उस पल को कैद करते हुए देखा गया. यादव ने विशाल मैदान का एक चक्कर लगाया, जिसकी परिधि दो किलोमीटर से अधिक है.

यादव ने कहा, 'यह कुछ और नहीं है. मैं गांधी मैदान में तो हमेशा आता रहता हूं. यह मेरी 30 वर्षों से चली आ रही दिनचर्या है. कुछ व्यायाम करने के अलावा, दैनिक सैर मुझे पहले लोगों की समस्याओं के बारे में जानने में मदद करता है और जितना संभव हो सकता है, मैं उनकी मदद करने की कोशिश करता हूं.' 

उन्होंने कहा, 'आज सुबह, इस ई-रिक्शा चालक ने मुझसे बड़े प्यार से पूछा- सर, क्या आप मेरे साथ सवारी करना चाहेंगे? मैंने कहा कि क्यों नहीं. मुझे पता है कि वाहन कैसे चलाना है और मैंने उसे एक तरफ जाने के लिए कहा और स्टीयरिंग संभाल लिया.' 

यादव पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से एक बार फिर से चुनाव मैदान में हैं, जिनके खिलाफ लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती खड़ी हैं, जिन्हें उन्होंने पांच साल पहले हराया था. पिछले लोकसभा चुनाव से पहले यादव ने राजद छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था.