बिहार: सड़क निर्माण में घटिया काम देखकर भड़के राम कृपाल यादव, इंजीनियर की लगाई क्लास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar821744

बिहार: सड़क निर्माण में घटिया काम देखकर भड़के राम कृपाल यादव, इंजीनियर की लगाई क्लास

औचक निरीक्षण में उन्होंने पाया कि काम मानक के अनुसार नहीं किया जा रहा था. दरअसल, रात में बिक्रम विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम करके सांसद राम कृपाल यादव लौट रहे थे.

 सांसद रामकृपाल यादव ने रात में सड़क निर्माण का जायजा लिया. (फाइल फोटो)

पटना: पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के सांसद रामकृपाल यादव ने रात में सड़क निर्माण का जायजा लिया. औचक निरीक्षण में उन्होंने पाया कि काम मानक के अनुसार नहीं किया जा रहा था. दरअसल, रात में बिक्रम विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम करके सांसद राम कृपाल यादव लौट रहे थे.

इसी दौरान उन्होंने देखा कि बिहार (Bihar) के पीडब्लूडी के द्वारा किसी संवेदक द्वारा सड़क का निर्माण कराया जा रहा था. ढलईया देखकर सांसद रामकृपाल यादव ने अपनी गाड़ी रोकी और निर्माण कार्य का जायजा लिया. उन्होंने पाया कि सरकार के गाइडलाइन और मापदंड के अनुसार काम नहीं हो रहा है.

जिस लोकेशन पर रात में सड़क ढलईया हो रहा हो उस जगह पर एक भी अधिकारी मौजूद नहीं थे. रामकृपाल यादव के अनुसार अधिकारी सरकार और जनता का पैसा लुटवाने का काम कर रहे हैं. यह सड़क  बिक्रम विधानसभा क्षेत्र के बिक्रम प्रखंड के अंतर्गत ग्राम आराप में पीसीसी ढलइया ठेकेदार के द्वारा काराया जा रहा था.
 
औचक निरीक्षण में सांसद रामकृपाल यादव ने पाया कि 12 इंच के जगह पर 9 इंच ढलाई और बिना छड़ दिए हुए ही सड़क ढलाई का काम किया जा रहा है. सीमेंट, गिट्टी, बालू का का किया गया इस्तेमाल भी मानक के अनुसार नहीं था.

पश्चिमी पीडब्लूडी के ऐक्सक्यूटिव इंजीनियर से फोन पर बात कर सांसद रामकृपाल यादव ने उन्हें वस्तुस्थिति की जानकारी दी और फटकार लगाई. एक्सक्यूटिव इंजीनियर से मौके पर जाकर काम देखने की नसीहत दी जहां उनके एक भी अधिकारी मोजूद नहीं थे.