रांची के DC ने पुलिसकर्मियों से की प्लाज्मा डोनेट करने की अपील, रिम्स में लगाया जाएगा मेगा कैंप
Advertisement

रांची के DC ने पुलिसकर्मियों से की प्लाज्मा डोनेट करने की अपील, रिम्स में लगाया जाएगा मेगा कैंप

कोरोना संक्रमण का दायरा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है और पुलिसकर्मी भी लगातार इसकी जद में आ रहे लेकिन जिला प्रशासन ने इस आपदा को अवसर में तब्दील कर दिया है. द

उपायुक्त और एसएसपी ने संक्रमण के बाद ठीक हुए पुलिसकर्मियों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की.

रांची: कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का दायरा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है और पुलिसकर्मी भी लगातार इसकी जद में आ रहे लेकिन जिला प्रशासन ने इस आपदा को अवसर में तब्दील कर दिया है. दरअसल रांची के उपायुक्त और एसएसपी पुलिस लाइन पहुंचे और संक्रमण के बाद ठीक हुए पुलिसकर्मियों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की.

झारखंड पुलिस अपने कर्तव्य का निर्वहन सेवा ही लक्ष्य के स्लोगन के साथ करती है. एक तरफ जहां कोरोनावायरस की वजह से राजधानी सहित पूरा देश परेशान है उस वक्त भी अपनी ड्यूटी में चौबीसों घंटे चारों पहर कोविड-19 के गाइडलाइंस का पालन करते हुए पुलिसकर्मी तैनात हैं. 

बावजूद इसके गुरु नानक कई पुलिसकर्मियों को अपनी जद में ले लिया है जो प्रशासन के लिए एक चिंता का सबब बन रहा था लेकिन जिला प्रशासन ने इस आपदा में भी अवसर तलाश लिया है. अब संक्रमण के बाद ठीक हुए पुलिसकर्मी प्लाज्मा डोनेट करेंगे. मामले पर रांची उपायुक्त ने बताया कि जो प्लाज्मा डोनेट करने के लिए एलिजिबल होंगे शुक्रवार को रिम्स अस्पताल में उनका मेगा कैंप लगाया जाएगा.

मामले पर जानकारी देते हुए रांची एसएसपी ने बताया कि झारखंड पुलिस सेवा भावना के लिए जानी जाती है और उसी वजह से कार्य के दौरान कई पुलिसकर्मी संक्रमित भी हुए थे लेकिन समाज का और परिवार वालों का दुआएं इतनी थी कि कोरोना संक्रमण से लोगों ने जंग जीता. अब जब जंग जीती जा चुकी है तो समाज में सेवा हर स्तर पर जारी रहेगी. वहीं एसएसपी रांची ने बताया कि प्लाज्मा डोनेशन से पुलिस के मान सम्मान में और बढ़ोतरी होगी.

बाहरहाल गुरु नानक रमन के खिलाफ जारी जंग में कोरोनावायरस के तौर पर पुलिसकर्मी लगातार काम कर रहे हैं और ऐसे में जब वे संक्रमित हुए थे तो ठीक भी हो रहे हैं और इस आपदा को जिला प्रशासन ने अवसर में तब्दील कर दिया है ताकि जिले में प्लाज्मा को लेकर कोई कमी ना हो.