रांची, 22 जुलाई रांची के बुढ़मू थाना क्षेत्र में साड़म गांव की संगीता देवी और उसकी तीन साल की बेटी अनुष्का के शव सोमवार को गांव के एक तालाब से बरामद किए गए.
संगीता देवी के मायके वालों ने उसके पति डब्लू यादव पर मां-बेटी की हत्या कर मामले को आत्महत्या का रूप देने की साजिश का आरोप लगाया है. उनकी शिकायत पर पुलिस ने डब्लू यादव को हिरासत में लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े:बजट में कुल 47,512.1117 करोड़ रुपये का प्रावधान, जानें किस स्कीम पर कितना होगा खर्च


मायके से दहेज की करते मांग करते 
मृतका के पिता डहरू यादव ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि 2020 में शादी के बाद से ही उनकी बेटी संगीता के साथ उसका पति और ससुराल वाले मारपीट करते थे. वे शादी के बाद भी मायके से दहेज लाने की मांग करते थे. दो संतानें होने के बाद भी यह सिलसिला नहीं रुका. पिछले कुछ महीनों से संगीता अपने दो बच्चों के साथ मायके में ही थी. रविवार को डब्लू यादव उन्हें लेकर अपने गांव आया था और इसके अगले ही दिन संगीता और उसकी तीन साल की बच्ची के शव तालाब में मिले.


यह भी पढ़े:सावन में भोजपुरी के ये 3 भक्ति गाने सुनिए और भगवान शिव को खुश करिए


तालाब में कूदकर दी जान 
डब्लू और उसके घरवालों ने गांव में यह शोर मचाया कि संगीता ने खुद अपनी बच्ची के साथ तालाब में कूदकर जान दी है. परिजनों की मानें तो संगीता के गले, आंख और चेहरे पर चोट के निशान हैं. बुढ़मू थाना के एक अफसर ने बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. शवों के पोस्टमार्टम से भी स्थिति स्पष्ट होगी. मामले की तहकीकात जारी है. 


--आईएएनएस/एजेंसी