सावन में भोजपुरी के ये 3 भक्ति गाने सुनिए और भगवान शिव को खुश करिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2347477

सावन में भोजपुरी के ये 3 भक्ति गाने सुनिए और भगवान शिव को खुश करिए

Sawan 2024: भारतीय पौराणिक कथाओं के अनुसार, सावन की उत्पत्ति का पता समुद्र मंथन से लगाया जा सकता है, जब देवता और असुर अमृत या अमरता के अमृत की तलाश में एकत्र हुए थे. पानी के मंथन से रत्नों, जानवरों, देवी लक्ष्मी और धन्वंतरि समेत कई चीजों का विकास हुआ. हालांकि, जब हलाहल, एक घातक विष प्रकट हुआ, तो इसने तबाही मचा दी. इसके बाद भगवान शिव ने इस विष को पिया और दुनिया को बचाया. माना जाता है कि तब से सावन भगवान शिव को समर्पित महीना है. 

सावन में भोजपुरी के ये भक्ति गाने सुनिए

Bhojpuri Sawan Bol Bam Song: हिंदू इसे साल का एक शुभ महीना मानते हैं. इस वर्ष सावन माह की शुरुआत 22 जुलाई, सोमवार से हो रही है. सावन का पहला दिन 22 जुलाई है और 19 अगस्त को समाप्त होगा. इसका मतलब है कि सावन 29 दिनों तक मनाया जाएगा. वहीं, सावन में अगर भोजपुरी भक्ति गाने नहीं बजे तो यह अधूरा सा लगता है. आइए इस ऑर्टिकल में हम उन तीन गानों की हात करेंगे, जिन्हें आपको सुनना चाहिए और शिव की भक्ति में लीन हो जाना चाहिए.

भोजपुरी के सुपरस्टार पवन सिंह सावन में कई गाने रिलीज करते हैं. इन्ही में से एक गाना ले जात बाड़ू देवघर सबसे बेस्ट है. सावन के लिए पवन सिंह का यह गाना कमाल है. इस भक्ति म्यूजिक वीडियो में पवन सिंह के साथ आकांक्षा दुबे नजर आ रहीं हैं. इस प्यारे से भक्ति सॉन्ग को पवन सिंह और शिल्पी राज ने गाया है.

भोजपुरी सिंगर पवन सिंह (Bhojpuri Singer Pawan Sing) का एक 13 साल पुराना गाना सावन (Sawan Song) का है. इस गाना वीडियो में पवन सिंह हरमोनिया लेकर अपनी मंडली के साथ बैठे हैं. गाने के जरिए वह भक्ति भाव प्रकट कर रहे हैं. गाने की स्टोरी में भोले की भक्ति में एक महिला अपने सहेलियों से कहती हैं कि मेरा पति रात में सोने पर डमरू कान में बजाता है. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए वह हर वक्त उनकी भक्ति में डूबा रहता है. इस गाने के बोल 'सइयां सुतले में डमरू बजावे ला' भी कुछ इसी तरह से हैं. महादेव की भक्ति वाला ये बोलबम गाना सुनकर आपको आनंद आ जाएगा. 

खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) का सावन (Sawan Song) का गाना ऐ मोर भोला बहुत ही प्यारा है. भोले की भक्ति में लीन रहने वाले इस गाने को खेसारी लाल यादव ने शिल्पी राज के साथ मिलकर इस गाने को गाया है. इस खूबसूरत सावन के सॉन्ग में खेसारी लाल यादव के साथ वायरल गर्ल ब्यूटी मेहता ने काम किया है. 

Trending news