अप्रैल में 11 दिन रहेगा झारखंड में बैंक अवकाश , झटपट निपटा लें काम, देखें छुट्टी की लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1634504

अप्रैल में 11 दिन रहेगा झारखंड में बैंक अवकाश , झटपट निपटा लें काम, देखें छुट्टी की लिस्ट

नए वित्त वर्ष का कल से प्रारंभ हो रहा है. एक अप्रैल से इस नई शुरुआत के साथ झारखंड के लोगों के लिए बैंकिंग से संबंधित कोई भी काम हो तो उसे तुरंत निपटा लेना चाहिए. आपको बता दें कि झारखंड के लोगों के लिए यह खबर बड़े काम की है.

(फाइल फोटो)

रांची : नए वित्त वर्ष का कल से प्रारंभ हो रहा है. एक अप्रैल से इस नई शुरुआत के साथ झारखंड के लोगों के लिए बैंकिंग से संबंधित कोई भी काम हो तो उसे तुरंत निपटा लेना चाहिए. आपको बता दें कि झारखंड के लोगों के लिए यह खबर बड़े काम की है. अगर झारखंड के रहनेवाले लोगों को बैंक से रिलेटेड कोई भी काम हो तो उन्हें वहां के बैंकों में होनेवाली छुट्टी की जानकारी लेकर ही इसके निपटारे के लिए बैंक के ब्रांच पर पहुंचना चाहिए. ऐसे में हम इस महीने झारखंड के बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट देने जा रहे हैं. 

झारखंड में अप्रैल के महीने में 11 दिन का अवकाश होगा. ऐसे में आपके पास कुल 19 दिन इस महीने में बचेंगे जिसमें आप बैंक की ब्रांच सेवा का उपयोग कर पाएंगे. इन 11 दिन की छुट्टियों में सार्वजनिक अवकाश के साथ महीने में पड़नेवाले शनिवार और रविवार के साप्ताहिक अवकाश भी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- 10वीं करने के बाद आपके पास कौन-कौन से विकल्प, इन 8 रास्तों से पाएं अपनी मंजिल

ऐसे में अपने काम के निपटारे के लिए अगर आप बैंक जाने वाले हैं तो आपको इस सूची को ध्यान में रखना चाहिए. ऐसे में 1 अप्रैल को वार्षिक कामों के निपटारे की वजह से ग्राहक सेवा कार्य बैंकों में बंद रहेगा. बैंक अपने साल भर के बचे काम को इस दिन निपटाएंगे. वहीं 4 अप्रैल को महावीर जयंती को लेकर सार्वजनिक अवकाश है. 7 अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी है. 8 अप्रैल को दूसरा शनिवार होने के कारण बैंकों पर ताले लटके मिलेंगे. 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर की जयंती की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 22 अप्रैल को महीने का चौथा शनिवार है. इसके साथ ही महीने में 5 रविवार 2, 9, 16, 23 और 30 को पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- क्या न्यौता तय करेगा दलों का नाता, तेजस्वी को बेटी होने पर नीतीश कुमार ने क्यों नहीं दी बधाई?

ऐसे में आप छुट्टियों की लिस्ट देखकर अपने बैंक जाने की योजना बना सकते हैं ताकि बिना अवरोध आप वहां अपना काम निपटा सकें. इसलिए बैंक जाने से पहले आपको इस अवकाश की सूची को ध्यान से देखना चाहिए ताकि आपको किसी तरह की परेशानी ना हो. 

 

Trending news