Birsa Munda Bus Terminal: झारखंड की राजधानी रांची में 29 जून को बिरसा मुंडा टर्मिनल 9 में आग लग गई थी. अब इस घटना की जांच के लिए रांची जिला प्रशासन और फॉरेंसिक टीम की घटनास्थल पहुंची है. ये टीम घटनास्थल का मुआयना करेगी और आग कैसे लगी इसका पता करेगी. दरअसल, 29 जून (गुरुवार) को  बस स्टैंड में खड़ी 9 बसों में भीषण आग लगी थी, जिससे सभी बसें जलकर खाक हो गई थी. पहले तीन और दो अलग-अगल बसों में आग लगी थी उसके कुछ ही घंटे बाद चार और बसों में आग लगने की खबर सामने आई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


प्रशासन अब एक्शन मोड पर


अग्निशमक गाड़ियां बसों में लगी आग को बुझा पाती इससे पहले ही बसें जलकर पूरी तरह से राख हो गई थी. बिरसा मुंडा बस स्टैंड राजधानी रांची का सबसे बड़ा बस स्टैंड है जिसमें इससे पहले भी कई बार आगजनी के हादसे हो चुके है, लेकिन शायद तब भी प्रशासन गहरी नींद में सो रही थी और अब भी. तभी तो इतना बड़ा हादसा उसी बस स्टैंड में एक बार फिर से हुआ. हालांकि, जिला प्रशासन अब एक्शन मोड पर आ गई है और बस स्टैंड में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है ताकि इस बड़े हादसे के पीछे किसका हाथ है उसका पता चल सकें. 


ये भी पढ़ें:रांची के बिरसा मुंडा बस टर्मिनल पर धू-धू कर जल गई 9 खड़ी बसें, होगी जांच


नमूने इकट्ठा कर जांच के लिए ले गई टीम


वहीं, आग कैसे लगी या आग लगाने को लेकर क्या किसी ज्वलनशील पदार्थ का इस्तेमाल किया गया इन तमाम बिंदुओं की जांच को लेकर फॉरेंसिक की टीम बिरसा मुंडा बस टर्मिनल पहुंची है. टीम तकनीकी सहयोग के साथ-साथ आग लगी के नमूने इकट्ठा कर जांच के लिए ले गई है.


ये भी पढ़ें:गिरिडीह में गुजरात के शख्स से लूटे 5 करोड़, 5 लोगों ने क्रेटा कार को घेरा


रिपोर्ट: आयुष कुमार सिंह