जमशेदपुर: झारखंड के एनएच 33 पर इतनी अड़चने आई कि इसपर एक किताब लिखी जा सकती है. यह बात देश के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जमशेदपुर के गोपाल मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कहा. गुरुवार को नितिन गडकरी जमशेदपुर समेत आस पास के लोगों की सुविधा के लिए 3800 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश से डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर और 10 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने पहुंचे थे. परिवहन मंत्री ने बटन दबाकर डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर समेत 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


झारखंड में दो लाख करोड़ की सड़क बनेगी : नितिन गडकरी
परिवहन मंत्री ने जमशेदपुर से पूरे देश को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले सालों में सरकार झारखंड में दो लाख करोड़ से ज्यादा की सड़कें बनाएगी. झारखंड हिंदुस्तान का प्रगतिशील राज्य बनेगा. झारखंड का जमशेदपुर शहर बहुत विकसित शहर है. यहां देश का पहला डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर बनने जा रहा है जिससे जमशेदपुर समेत झारखंड के विकास में बढ़ावा मिलेगा.


वाटर, पावर, ट्रांसपोर्ट और कम्युनिकेशन से होता है विकास
परिवहन मंत्री ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन फ़िट्ज़गेराल्ड केनेडी की बात को दोहराते हुए कहा कि जॉन ने एक बात कही थी कि अमेरिका एक धनवान देश है इसलिए यहां की सड़कें बेहतर नहीं है. बल्कि अमेरिका की सड़कें बेहतरीन है इसलिए देश धनवान है. उनकी इस बातों पर अमल करते हुए देश में सड़कों का निर्माण किया जा रहा है. देश के विकास में झारखंड का बहुत बड़ा योगदान है. झारखंड में सड़क निर्माण से यहां उद्योग की संख्या बढ़ेगी जिससे रोजगार बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि विकास के लिए वाटर, पावर, ट्रांसपोर्ट और कम्युनिकेशन को जरूरत होती है जो झारखंड के जमशेदपुर में है.


देश का पहला डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर होगा जमशेदपुर में
नतिन गडकरी ने कहा कि जमशेदपुर में बनने वाला डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर देश का पहला डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर होगा. यह देश में नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी छाप छोड़ेगा. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर के ट्रैफिक को देखते हुए अगले 50 सालों का खाका तैयार कर इसका निर्माण किया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की उपलब्धियों को गिनाया कहा 2014 में जब नरेंद्र मोदी  प्रधानमंत्री बने उस वक्त देश में सड़क की हालत बद से बदतर थी लेकिन अब पूरे देश में सड़क का चाल बिछ गया है. वहीं नितिन गडकरी ने राजधानी रांची में कॉरिडोर बनाने की भी घोषणा की. उधर नितिन गडकरी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 2024 के अंत तक झारखंड को 2 लाख करोड़ रुपया सड़क पर खर्च किया जाएगा. साथी टाटा कंपनी से भी नितिन गडकरी ने आग्रह की किन के पास जो वेस्ट मटेरियल है वह केंद्र सरकार को दे सरकार झारखंड से बिहार तक सड़क को और सुंदर कर देगी. 


(REPORT- ASHISH TIWARY)


ये भी पढ़ें- हेमंत सोरेन का भाजपा पर कटाक्ष 'मदर ऑफ डेमोक्रेसी को फादर ऑफ पावर ने कुचल डाला है'