ICC Ranking: एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने का दीप्ती शर्मा को मिला ईनाम,ऑलराउंडरों की रैंकिंग में पहुंची इस स्थान पर
Advertisement

ICC Ranking: एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने का दीप्ती शर्मा को मिला ईनाम,ऑलराउंडरों की रैंकिंग में पहुंची इस स्थान पर

वर्तमान में भारत की महिला टीम की आलराउंडर दीप्ति शर्मा बांग्लादेश में चल रहे एशिया कप में अपने असाधारण प्रदर्शन के साथ गेंदबाजों के लिए नई आईसीसी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: वर्तमान में भारत की महिला टीम की आलराउंडर दीप्ति शर्मा बांग्लादेश में चल रहे एशिया कप में अपने असाधारण प्रदर्शन के साथ गेंदबाजों के लिए नई आईसीसी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. 25 वर्षीय आफ स्पिनर ने पाकिस्तान के खिलाफ 3/27, बांग्लादेश के खिलाफ 2/13 और थाईलैंड के खिलाफ 2/10 विकेट दर्ज किए.

दीप्ति शर्मा की रैंकिंग में हुआ उछाल 

दीप्ति के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें रैंकिंग में वेस्टइंडीज की इन-फॉर्म स्टार हैली मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल और आस्ट्रेलिया की मेगन शट को पीछे छोड़ दिया. हालांकि, उनके शानदार फॉर्म के बावजूद, दो अंग्रेज खिलाड़ी रैंकिंग में दीप्ति से आगे हैं, सारा ग्लेन और सोफी एक्लेस्टोन क्रमश: दूसरे और पहले स्थान पर हैं.

दीप्ति के प्रयासों ने उन्हें आलराउंडर्स रैंकिंग में एश्ले गार्डनर से भी आगे रखा है, जिसका अर्थ है कि भारतीय खिलाड़ी अब मैथ्यूज और न्यूजीलैंड की क्रिकेटर सोफी डिवाइन के पीछे करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर है.

लेकिन यकीनन एक आलराउंडर द्वारा सबसे बड़ा बदलाव न्यूजीलैंड की अमेलिया केर से आया है. वेस्ट इंडीज के खिलाफ हाल के मैचों में न्यूजीलैंड की खिलाड़ी का प्रदर्शन, विशेष रूप से बल्ले के साथ शानदार रहा है. वह शीर्ष-10 में आने में कामयाब रही है, क्योंकि उन्हें पांच स्थानों का फायदा पहुंचा है.

जेमिमा रोड्रिग्स ने भी लगाईं ICC रैंकिंग में छलांग

भारत की जेमिमा रोड्रिग्स टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष-10 में आने वाली एक नई बल्लेबाज है, जो हमवतन शेफाली वर्मा और न्यूजीलैंड की दिग्गज सूजी बेट्स से आगे निकलकर छठे स्थान पर हैं. रॉड्रिक्स ने इस महीने की शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ भारत के एशिया कप मैच के दौरान 76 रन बनाए, और उन्होंने मैचों के दौरान शानदार फॉर्म को जारी रखा. टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पांच में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिसका अर्थ है कि आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी शीर्ष पर बनी हुई है.

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news