रांचीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को अपने ऐतिहासिक देवघर दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी देवघर में कई योजनाओं के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होने के लिए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने जनता को आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन सुविधा के लिए कई योजनाओं की एक साथ सौगात देने आ रहे हैं. सभी लोग उनकी सभा में शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संथाल परगना के लिए यह गौरव का क्षण
भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने दुमका की जनता को निमंत्रण पत्र देकर देवघर में यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि संथाल परगना के लिए यह गौरव का क्षण है देवघर में एम्स एयरपोर्ट का उद्घाटन होना जिसका लाभ संताल परगना के साथ ही अगल-बगल के जिलों को भी इसका लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री इन योजनाओं के साथ अन्य कई योजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे जिसमें एक योजना दुमका के लोगों को घर-घर गैस सप्लाई पाइप लाइन के माध्यम से होगी.


देवघर में चार घंटे रुकेंगे प्रधानमंत्री
जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने देवघर में 4 घंटे रुकेंगे. प्रधानमंत्री 12 जुलाई को दोपहर में देवघर एयरपोर्ट आएंगे और एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के बाद पीएम बाबा वैद्यनाथ के मंदिर में करीब 1 घंटे पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद वो देवघर कॉलेज मैदान में जनसभा पहुंचेंगे. 12 जुलाई को अपने देवघर दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.


कार्यक्रम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
जिला प्रशासन के मुताबिक प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की जा रही है और प्रधानमंत्री का काफिला जहां से गुजरेगा वहां पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. देवघर एसपी ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान आम लोगों को कोई परेशानी ना हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. दौरे को लेकर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा जिसके बारे में कार्यक्रम से 2 दिन पहले जानकारी दे दी जाएगी.


ये भी पढ़िए- दो नाबालिकों के साथ दुष्कर्म कर आरोपियों ने बनाया अश्लील वीडियो