हजारीबाग के मशहूर कोयला व्यवसायी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के आवास पर आयकर विभाग की 51 घंटे से जारी छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1307733

हजारीबाग के मशहूर कोयला व्यवसायी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के आवास पर आयकर विभाग की 51 घंटे से जारी छापेमारी

हजारीबाग के कोयला व्यवसायी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के आवास पर आयकर विभाग की 51 घंटे से छापेमारी चल रही है. सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में 2 करोड़ नकद और 7 लाख से अधिक के जेवरात मिले है. 

हजारीबाग के मशहूर कोयला व्यवसायी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के आवास पर आयकर विभाग की 51 घंटे से जारी छापेमारी

हजारीबागः झारखंड के हजारीबाग जिले के जाने माने कोयला व्यवसायी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता (coal trader Rajendra Prasad Gupta) के खजांची रोड स्थित आवास पर बीते दो दिन से आयकर विभाग (Income Tax Department) टीम की छापेमारी चल रही है. स्थानीय लोगों के अनुसार बीते दो दिन पहले सुबह 5 बजे पांच गाड़ियां व्यवसायी के आवास पर पहुंची और कार्रवाई में लग गई. फिलहाल किसा को भी घर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है.  

51 घंटे से छापेमारी जारी 
कोयला व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता के आवास पर लगातार 51 घंटे से आयकर विभाग छापेमारी कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है. दो दिन बाद यानी आज एक महिला अधिकारी को भी आवास पर बुलाया गया है. केन्द्रीय टीम पिछले 12 अगस्त से हजारीबाग में एक बड़े होटल के 13 कमरों में छापेमारी कर रही थी. एक अन्य व्यापारी और तांत्रिक सुरेश भण्डारण के भण्डारा होटल में भी छापेमारी हुई थी, जो पहले दिन ही समाप्त हो गई. केन्द्रीय छापेमारी दल में कुल 22 अधिकारी के साथ एक महिला अधिकारी शामिल हैं. 

बताया जाता है कि भंडारा पार्क होटल में छापेमारी के दौरान लोगों के व्हाट्सएप चैट खंगाले गए. वहीं सीसीटीवी को चेक किया गया. चेक इन और चेक आउट के बुक को भी चेक किया गया. सूत्र बताते है कि कुछ दिन पूर्व कोलकाता के एक मंत्री भंडारा पार्क में अपने लाव लश्कर के साथ रुके थे. उनके बारे में भी तहकीकात की जा रही थी. 

7 लाख से अधिक के जेवरात मिले- सूत्र 
वही राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के घर से सूत्र बताते हैं कि अब तक 2 करोड़ से अधिक रुपये की बरामदगी हुई है. वहीं 7 लाख से अधिक के जेवरात भी मिले हैं. कई बैंक के लॉकरों को भी जब्त किया गया है. जमीनों के कागजात मिले हैं. अब पूरी टीम उनके संपत्तियों की जांच में जुटी हुई है. आज शाम तक कार्रवाई चलने की उम्मीद की जा रही है. 

(Report-Yadvendra Munnu)

यह भी पढ़े- हावड़ा कैशकांड मामले में आया बड़ा Update, जानिए इस मामले में क्या-क्या हुआ?

Trending news