हजारीबाग:Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आ रहा है. जहां हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के दनुआ स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में एक लंगूर पिछले एक हफ्ते से छात्र-छात्राओं के साथ हर रोज कक्षाओं में अपनी हाजिरी दर्ज करा रहा है. लंगूर की गतिविधियां कौतूहल का विषय बन गई है. कक्षाओं से लेकर स्कूल के दफ्तर में उसकी मौजूदगी का वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूल खुलते ही विद्यालय परिसर में पहुंच जाता है
स्कूल के प्रधानाध्यापक रतन वर्मा ने आईएएनएस को बताया कि सुबह नौ बजे स्कूल खुलते ही यह विद्यालय परिसर में पहुंच जाता है और अमूमन शाम में छुट्टी के बाद ही यहां से निकलता है. एक हफ्ते पहले वह अचानक स्कूल की नौवीं कक्षा में घुस आया तो छात्र-छात्राएं घबरा गये. उस समय उसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और कक्षा की अगली बेंच पर जाकर बैठ गया. इसके बाद से किसी भी कक्षा में पहुंचकर छात्रों के साथ आगे की पंक्ति में बैठ जाना नियमित रूटीन की तरह हो गया है. बच्चे भी बड़े मजे के साथ लंगूर के साथ बैठकर सहज रूप से पढ़ाई करते हैं.


ये भी पढ़ें- Hemant Cabinet Meeting: हेमंत सरकार का बड़ा फैसला, ओबीसी को मिला 27 प्रतिशत आरक्षण


भगाने की कोशिश फेल
बुधवार को यह लंगूर प्रधानाध्यापक के कक्ष में पहुंचकर टेबल पर बैठ गया. इसके बाद कक्षाएं शुरू हुई तो वह पहली कक्षा में पहुंच गया. भगाने की कोशिश के बावजूद वह कक्षा में ही जमा रहा. स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सकलदेव यादव ने बताया कि इस संबंध में वन विभाग को सूचना दी गयी है. एक टीम स्कूल भी पहुंची, लेकिन वह उनकी पकड़ में नहीं आ सका.


(इनपुट-आईएएनएस)