जब धोनी के दोस्त ने तोड़ी टीम इंडिया की कमर, डेब्यू मैच में ही छुड़ाए दिग्गजों के छक्के

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के आलराउंडर जैकब ओरम (Jacob Oram) काफी अच्छे दोस्त हैं. दोनों ने आईपीएल में अपने डेब्यू चेन्नई के लिए किया था. इस दौरान दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे का करीब आ गए थे और अच्छे दोस्त बन गए थे.

जब धोनी के दोस्त ने तोड़ी टीम इंडिया की कमर, डेब्यू मैच में ही छुड़ाए दिग्गजों के छक्के
जब धोनी के दोस्त ने तोड़ी टीम इंडिया की कमर (फाइल फोटो)

Ranchi: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के आलराउंडर जैकब ओरम (Jacob Oram) काफी अच्छे दोस्त हैं. दोनों ने आईपीएल में अपने डेब्यू चेन्नई के लिए किया था. इस दौरान दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे का करीब आ गए थे और अच्छे दोस्त बन गए थे. आज वो अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस कीवी दिग्गज ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को काफी ज्यादा परेशान किया था. 

आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन 

न्यूजीलैंड के दिग्गज आलराउंडर जैकब ओरेम आज अपना जन्मदिन मना रहा है. उन्होंने यूजीलैंड के लिए 33 टेस्‍ट, 160 वनडे और 36 टी20 मैच खेले हैं. उनका जन्म 28 जुलाई 1978 को हुआ था. इसके अलावा आईपीएल में भी वो नजर आ चुके हैं. आईपीएल वो चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के खेल चुके है. आईपीएल में उन्होंने 18 मैच में 13.25 की औसत से 106 रन बनाए हैं, जबकि 9 विकेट भी हासिल किये हैं. 

डेब्यू मैच में भारतीय बल्लेबाजों को किया था पस्त 

ओरम ने भारत के खिलाफ ही टेस्ट में डेब्यू किया था. उन्होंने 2002 में हैमिल्‍टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 6 विकेट हासिल लेकर भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी. अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 33 टेस्‍ट में 36.32 की औसत से 1780 रन बनाये हैं. इसके अलावा उनके नाम 60 विकेट दर्ज हैं. वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने 160 मैच में 24.09 की औसत से 2434 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 173 विकेट भी हासिल किये हैं. 

 

'